लखनऊ में बनेंगे इलेक्ट्रिक बस के चार्जिंग प्वाइंट, होली के बाद शुरु होगा ट्रायल

लखनऊ: जल्द ही लखनऊ शहर में इलेक्ट्रिक बस का सफर और आसान होने वाला है। इस सुविधा को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए बसों का चार्जिंग प्वाइंट भी बनाया जाएगा। जिसकी तैयारी जल्द ही पूरी की जाएगी।

पांच जगह पर लगेंगे चार्जिंग प्वाइंट

इलेक्ट्रिक बस का इस्तेमाल करके शहर के प्रदूषण कम करने की तैयारी है। उनकी चार्जिंग के लिए लखनऊ में 5 चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे, जिनमें पी-4, राजाजीपुरम, दुबग्गा, विराम खंड और राम राम बैंक चौराहा शामिल है। इनका ट्रायल होली के बाद शुरू कर दिया जाएगा।

आलमबाग में उपलब्ध है सुविधा

अभी सभी बसों की चार्जिंग के लिए आलमबाग बस स्टेशन का पर व्यवस्था की गई है। शहर में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों का प्रोटोटाइप जल्द ही आ जाएगा। जिसे होली के बाद ट्रायल के तौर पर चलाया जाना है। यह ट्रायल रन एक महीने तक किया जाएगा। इसके बाद फीडबैक के आधार पर आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट बनाने के लिए बिजली विभाग से परमिशन मांगी गई है। साथ ही उचित जगह का भी निर्धारण जल्द ही हो जाएगा, होली के बाद से इस प्रक्रिया में और तेजी आएगी। पिछले कुछ वर्षों से इस प्रक्रिया को जल्दी पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है। शहर का प्रदूषण स्तर भी बड़ी चिंता का कारण बना हुआ है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण का बड़ा एक्‍शन, आठ कर्मचारियों को किया बर्खास्त

Previous article

वृंदावन में कवि सम्मेलन का हुआ आगाज, कवियों ने खूब गुदगुदाया

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.