Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राजस्थान

शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुए चुनाव, पुलिस रही मौके पर मौजूद

bba875ab 0a37 49bc 8055 3171d71c3926 शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुए चुनाव, पुलिस रही मौके पर मौजूद

भरतपुर से मनोज पाराशर की रिपोर्ट

 

भरतपुर। राजस्थान में आज नगरपालिका के चुनाव हुए है। जहां डीग नगरपालिका चुनाव 2020 की प्रक्रिया प्रातः 8 बजे बिना किसी व्यवधान के शुरू हो गयी, जहाँ 40 वार्डों के लिए कुल 30 हजार 184 मतदाता अपना मतदान कर रहे हैं । हालाँकि 2,1 बूथों पर ईवीएम मशीन में कुछ तकनीकी खराबी मिलने की सूचना पर उसे समय रहते सुचारू कर लिया गया और मतदान निर्विघ्न शुरू हो गया। वहीं नगरपालिका चुनाव के चलते पुलिस प्रशासन ने भी चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं जहाँ स्थानीय पुलिस के अलावा आरएसी जवान तैनात किए गए हैं ।

बता दें कि निर्वाचन अधिकारी हेमंत कुमार ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के कोरोना को लेकर प्राप्त दिशा . निर्देशों की अनुपालना में चुनाव कराए जा रहे हैं वहीं सुबह 8 बजे मौकपोल के बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई ए वहीं पुलिस प्रशासन व अधिकारियों द्वारा बूथों पर हो रही चुनावी प्रक्रिया और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अलर्ट हैं और लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है ताकि चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न न हो । जहाँ एक ओर नगरपालिका चुनाव का दायित्व सरकारी महकमे पर है।

वहीं कोरोना का लगातार बढ़ता दायरा भी प्रशासनिक अधिकारियों के लिए चुनौतीपूर्ण है क्योंकि चुनावी प्रक्रिया में भीड-भाड़ होना स्वभाविक है जिसके चलते कोरोना काल में मतदाताओं से सोसियल डिस्टेंस की अनुपालना करवाना एवं मास्क लगाने को भी जिम्मेदारों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं इसके लिए भी अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं। ध्यान रखा जा रहा है। गौरतलब है कि 11 दिसंबर को नगरपालिका चुनाव होकर आगामी 13 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे।

Related posts

प्लेन क्रैश में मशहूर हॉलीवुड एक्टर की मौत, पत्नी सहित कुल सात लोगों का निधन

Shailendra Singh

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव के बीच देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में चौथे दिन भी इजाफा, कितने पैसे बढ़ा

Rani Naqvi

मंत्री सुरेश खन्ना ने किया पलटवार, कहा- जनता को भ्रमित करने के लिए माफी मांगे अखिलेश

Shailendra Singh