Breaking News यूपी

गुंडागर्दी-तानाशाही की इंतेहा, रद्द हो चुनाव: अजय कुमार लल्लू

ajay kumar lallu 1591076774 गुंडागर्दी-तानाशाही की इंतेहा, रद्द हो चुनाव: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में हिंसा को लेकर यूपी कांग्रेस ने नाराजगी जताई है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और चुनाव आयोग से मांग की है कि ब्लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव को कैंसल कर दिया जाए और नई तिथि घोषित की जाए।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी में इस बार जिस तरीके से ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में हिंसा हो रही है, इसको इतिहास में याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में गुंडागर्दी और तानाशाही की सभी हदों को पार कर दिया गया है।

लल्लू ने कहा कि महिलाओं की इज्जत से खिलवाड़ किया जा रहा है। उनके आबरू पर दिनदहाड़े हाथ डालने का प्रयास किया जा रहा है। सबसे दुखद यह है कि यह सब पुलिस और प्रशासन के सामने हो रहा है। उसके बाद भी दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

सरकार से मांगा जवाब

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि लखीमपुर की घटना किसी भी सभ्य समाज और लोकतांत्रिक प्रांत के लिए शर्मसार तस्वीर है। लखीमपुर की बहन की इज्जत को सरेआम तार-तार कर दिया गया।

पुलिस की मौजूदगी में उस बहन की साड़ी खींची गई है। इस घटना पर सरकार को जवाब देना चाहिए। अधिकारी इन घटनाओं पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं। उनसे जवाब मांगा जाना चाहिए।

यूपी के लोकतंत्र का चीरहरण

यूपी कांग्रेस चीफ अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि प्रदेश के लोकतंत्र का चीरहरण किया जा रहा है। लखनऊ, झांसी, अंबेडकरनगर, कन्नौज, अयोध्या, बहराइच, संभल, सिद्धार्थनगर, बस्ती, पीलीभीत, फतेहपुर, गोरखपुर आदि जिलों में पर्चे छीने गए।

इन घटनाओं में सबसे दुखद स्थिति यह रही कि पुलिस और अधिकारियों ने पर्चे छीनने का काम किया। उन्होंने आरोप मढ़ा कि बम, गोली, लाठी चलती रही और सीएम बस देखते रहे। इस तरह की घटनाएं किसी के लिए भी शर्मसार करने वाली हैं।

महिला मंत्रियों से मांगा जवाब

अजय लल्लू ने कहा कि योगी की कैबिनेट में कई महिलाएं हैं। सत्ताधारी दल की कई विधायक भी महिलाएं हैं। महिला आयोग भी है, लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

योगी सरकार में इस तरह के कृत्यों पर इन महिलाओं की चुप्पी बड़े सवाल खड़े करती है। उन्होंने कहा कि एक महिला ही महिला के खिलाफ हो रहे दुर्व्यवहारों पर कुछ नहीं बोलेगी तो दूसरा कौन आएगा।

चुनाव पर रोक लगे, लोकतंत्र की रक्षा करे सरकार

अजय लल्लू ने कहा कि अधिकारियों के कृत्य ने लोकतंत्र को शर्मसार किया है। उन्हें यह बताना चाहिए कि वे लोक के सेवक हैं या बीजेपी के। सीएम योगी और चुनाव आयोग को इस चुनाव पर बैन लगाना चाहिए। लोकतंत्र को बचाने की जिम्मेदारी सबकी है।

सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी ही होगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को सार्वजनिक तौर पर आगे आकर महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। यूपी शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी नेता प्रियंका गांधी ने महिलाओं के प्रति संवेदना व्यक्त की है। यूपी सरकार को माफी मांगनी चाहिए।

Related posts

जीसैट-18 का इसरो ने किया सफलतापूर्वक प्रक्षेपण

shipra saxena

कश्मीर पर खयाली पुलाव न पकाएं शरीफ: पाकिस्तानी अखबार

bharatkhabar

बेटियां किसी से कम नही इसका सबूत दिया सोनभद्र के दुध्धी आदिवासी बहुल इलाके की बेटियों ने

Rani Naqvi