BharatKhabar.Com

चुनाव आयोग प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कर सकता है कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान

election commission

election commission

नई दिल्ली। केन्‍द्रीय चुनाव आयोग मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कर सकता है। इसको लेकर सुबह 11 बजे चुनाव आयोग एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर रहा है। कर्नाटक चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पहले ही कमर कस ली है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी लगातार कर्नाटक के दौरे पर हैं, वहीं बीजेपी की ओर से अमित शाह कर्नाटक पर नजरें जमाए हुए हैं। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओपी रावत ने पिछले महीने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा था कि कर्नाटक में मौजूद कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार का कार्यकाल 28 मई को पूरा हो रहा है।

Election Commission

बता दें कि टिप्पणियां बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर हैं। बीते सोमवार को उन्‍होंने यहां शिद्धगंगा मठ में 110 वर्षीय लिंगायत संत, शिवकुमार स्वामी से मुलाकात की और अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की सफलता के लिए उनका आशीर्वाद लिया। शाह ने यहां पत्रकारों से कहा कि जब मैंने श्रद्धेय स्वामीजी से मुलाकात की, तो मुझे ऐसा लगा कि मैं भगवान के दर्शन कर रहा हूं। मैंने राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की सफलता के लिए उनसे आशीर्वाद मांगा।

वहीं शाह ने इस बात पर भी खुशी जताई कि प्रसिद्ध लिंगायत मठ पूरे राज्य में 125 शैक्षणिक संस्थान चला रहा है और लोगों की भलाई से जुड़े कई काम कर रहा है। आपको बता दें कि कर्नाटक में 225 सदस्‍यों की विधानसभा है लेकिन सिर्फ 224 सीटों के लिए चुनाव होता है क्‍योंकि एक सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय से सदस्य मनोनित किया जाता है। विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए तमाम दल अभी से जुट गए हैं. सीएम सिद्धारमैया कांग्रेस का किला बचाने में जुटी है तो वहीं बीजेपी ने बी.एस.येदुरप्पा को सीएम उम्‍मीदवार बनाया है।

Exit mobile version