featured देश

चुनावी नतीजों के दिन नहीं मनेगा जश्न, चुनाव आयोग ने लगाया बैन

Punjab Elections 2017 75 चुनावी नतीजों के दिन नहीं मनेगा जश्न, चुनाव आयोग ने लगाया बैन

देश में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने अहम फैसला लिया है। दरअसल 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को आने वाले हैं। ऐसे में चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी को देखते हुए नतीजों वाले दिन 2 मई और उसके बाद किसी तरह के विजय जुलूस और जश्न पर बैन लगा दिया है। नतीजों के बाद जीतने वाला प्रत्याशी दो लोगों के साथ सर्टिफिकेट लेने जा सकता है।

2 मई को 5 राज्यों के आएंगे नतीजे

बता दें कि 2 मई को 5 राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। इसके साथ ही यूपी में हुए पंचायत चुनाव के नतीजे भी इसी दिन आएंगे। हालांकि चार राज्यों में चुनाव खत्म हो गए हैं जबकि बंगाल में एक चरण की वोटिंग बाकी है।

‘अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा होगा दर्ज’

इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या के आरोपों में मामला दर्ज किया जा सकता है। अदालत का मानना है कि निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक दलों को रैलियां और सभाएं करने की अनुमति देकर महामारी को फैलने के मौका दिया है।

कोर्ट ने EC से कहा कि नागरिकों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है, और ये चिंताजनक है कि अधिकारियों को ये बात बतानी पड़ रही है। हाईकोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि 2 मई को होने वाली मतगणना के दिन अगर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हुआ तो मतगणना पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी।

Related posts

CWC की बैठक में राहुल, सोनिया और मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे

Rani Naqvi

UP News: महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या केस में आनंद गिरि की जमानत पर सुनवाई आज

Nitin Gupta

राजस्थान में 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

Rahul