Breaking News featured देश

बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में आठ पाक रेंजर्स ढ़ेर, रिहायशी इलाके में भी नुकसान

jawabi karwai बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में आठ पाक रेंजर्स ढ़ेर, रिहायशी इलाके में भी नुकसान

जम्मू। पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारत के नागरिकों और बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाया गया था, जिसमें भारत के दो नागरिकों की मौत हो गई थी और बीएसएफ के 2 जवान भी शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के आठ रेंजर्स की मौत हो गई है और उसके रिहाइशी इलाके में भी भारी नुकसान हुआ है।

jawabi karwai बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में आठ पाक रेंजर्स ढ़ेर, रिहायशी इलाके में भी नुकसान

इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के 5 जिलों के अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों में चौकियों को निशाना बनाया था। पाक रेंजर्स ने सीमा से सटे गांवों में मोर्टार दागे थे, जिसमें दो जवानों समेत दो आम नागरिक शहीद हो गए थे और 25 के करीब आम नागरिक पाकिस्तान की इस करतूत के चलते घायल हो गए थे। पाक ने जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पूंछ जिलों को अपना निशाना बनाया था।

जिस तरह से गोलीबारी हुई है उसके चलते सीमा से सटे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है और लोग पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाक रेंजर्स ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगे कई इलाकों में तड़के ही तड़क गोलीबारी शुरू कर दी थी और सीमा से सटे गावों पर मोर्टार दागे थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने भारत की कुल 45 चौकियों को अपना निशाना बनाया था।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के नेताओं की बैठक आज, राज्य में अलर्ट

Rahul

अब निर्भया रेप केस की जांच करने वाले दिल्ली के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार ने दिया ये बयान

Trinath Mishra

महाराष्ट्र में ‘शक्ति एक्ट’ को मिली कैबिनेट की मंजूरी, दुष्कर्म के आरोपी को सजा-ए-मौत का प्रावधान

Aman Sharma