featured देश

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के मुंबई आवास पर भी ED का छापा

anil महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के मुंबई आवास पर भी ED का छापा

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। देशमुख के नागपुर स्थित घर के बाद अब ED ने मुंबई के ज्ञानेश्वरी बंगले और वरली इलाके के सुखदा अपार्टमेंट पर भी छापेमारी की है। इसके अलावा मुंबई में दो अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा।

100 करोड़ वसूली प्रकरण में छापा

अधिकारियों ने बताया कि 100 करोड़ वसूली प्रकरण में यह छापा मारा गया है। पिछले दो-तीन महीनों में कहां-कहां कितना निवेश किया गया, कैसे निवेश किया गया। इन सब मामलों की जांच की जा रही है। जिसके तहत ED की टीम भारी संख्या में पुलिस और केंद्रीय पुलिस बल के साथ देशमुख के आवास पर छापेमारी कर रही है।

देशमुख के प्राइवेट सेक्रेट्री से पूछताछ

इस दौरान अनिल देशमुख के प्राइवेट सेक्रेट्री संजीव पालांडे को ईडी के ऑफिस लाया गया। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। ईडी की तरफ से अनिल देशमुख के परिवार के सदस्यों से भी फोन के माध्यम से पूछताछ की गई। इस बीच अनिल देशमुख के करीबी सागर के नागपुर स्थित ठिकाने पर भी ED की रेड जारी है। सागर देखमुख की करीब तीन दर्जन से ज्यादा कंपनी में बतौर डायरेक्टर रहा है।

क्या है पूरा मामला

याद हो कि मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने पद से हटाए जाने के बाद 20 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था। जिसमें आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कुछ पुलिस अधिकारियों को हर महीने मुंबई के बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था। इस पूरे मामले की जांच के लिए सरकार ने एक आयोग का गठन किया था।

Related posts

प्रियंका गांधी ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, उठाया छात्रों का मुद्दा

Aditya Mishra

RML में एडीएल पद पर काम कर रहीं डॉ अंजन प्रकाश सेवानिवृत्त, जानिए डॉ अंजन की बेटी डॉ. दीपाली भारद्वाज देश का कैसे बढ़ा रहीं गौरव..

Mamta Gautam

यूपी में अपराध का आंकड़ा पूरी तरह से फर्जी, भाजपा शासित राज्यों में अपराध जबरदस्त बढ़ा

shipra saxena