बिहार देश राज्य

मनी लाउंड्रिंग मामले में मीसा भारती और शैलेश को ईडी का नोटिस

ED

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज 8 हजार करोड़ रुपये के मनी लाउंड्रिंग मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती और अन्य के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर आरोप पत्र पर संज्ञान ले लिया है। कोर्ट ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को समन जारी किया है। कोर्ट ने 5 मार्च को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। पिछले 6 जनवरी को ईडी ने इस मामले में पूरक आरोप पत्र दायर किया था।

ED
ED

बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले 5 फरवरी को इस मामले के आरोपी संत लाल अग्रवाल और सतीश पाहवा को जमानत दे दी है। कोर्ट ने दोनों को एक एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी। दोनों जगत प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के निदेशक हैं। इसी मामले में पिछले 25 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन को जमानत दे दी थी।

वहीं जैन बंधुओं पर आरोप है कि उन्होंने लालू यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की बंद पड़ी कंपनी मीशैल पैकर्स के 10 रुपए मूल्य के 1 लाख 20 हजार शेयर 90 रुपए प्रीमियम पर खरीदे। फिर इस पैसे का इस्तेमाल दिल्ली के बिजवासन में 1.41 करोड़ रुपए में 3 एकड़ का फार्म हाउस खरीदने में किया गया। ईडी के मुताबिक जैन ब्रदर्स ने नेताओं और उनके परिजनों के काले धन को फर्जी कंपनियों के जरिए सफेद करने के बदले कमीशन लेने का आरोप है। ईडी ने बिजवासन के फार्म हाउस को भी जब्त कर लिया है।

Related posts

जम्मू-कश्मीरःआतंकियों ने की CID के सब-इंस्पेक्टर की हत्या, हमले से बचने के लिए कटवाई थी दाढ़ी

mahesh yadav

पर्यटन मंत्री सतपाल महराज के निर्देशन में देवभूमि में रही योगा की धूम

Arun Prakash

Corona Updates: देश में कोरोना की चौथी लहर की आहट तेज, 24 घंटे में 3,303 नए केस

Neetu Rajbhar