January 28, 2023 3:24 am
featured देश

 पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियां पहुंची

दिल्ली 2  पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियां पहुंची

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लग गई। मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग बुझाने की कोशिश जारी है। दमकल अधिकारियों की मानें तो एक व्यक्ति को बाहर निकाल कर अअस्पताल स्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस फैक्ट्री में प्रिंटिंग का काम होता था। 

वहीं पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है। आनंद विहार से सटे इस इलाके में कई इंडस्ट्रियल यूनिट हैं। यहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। कई छोटी बड़ी फैक्ट्रियों में यहां दिन-रात काम होता है। गुरुवार सुबह अचानक आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस जांच में जुटी है। उधर दमकल की गाड़ियां भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

साथ ही इससे पहले दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पलभर में चारों तरफ आग फैल गई। हादसे के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई। आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए। आग तो बुझ गई लेकिन बचाव में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा, जानिए क्या है प्रधानमंत्री का डे-प्लान

Neetu Rajbhar

उधारी से परेशान होकर दुकानदार ने बकायेदारों की लिस्ट की चस्पा

Pradeep sharma

उत्तराखंडः नेपाल के डेलीगेशन के साथ पर्य़टन मंत्री सतपाल महाराज ने की मुलाकात

mahesh yadav