September 28, 2021 1:37 am
Uncategorized

महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर के कटरा में महसूस किए गए भूकंप के झटके

इंडोनेशिया के आचे प्रांत में महसूस किए गए भूकंप के झटके, लंगसा शहर रहा केंद्र

महाराष्ट्र में पहले से ही कोरोना ने ताबाही मचाई हुई है। इसी बीच अब वहां भूकंप के झटके महसूस किए गए।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में पहले से ही कोरोना ने ताबाही मचाई हुई है। इसी बीच अब वहां भूकंप के झटके महसूस किए गए। सबसे पहले महाराष्ट्र के पालघर में और उसके बाद जम्मू-कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दोनों जगहों पर रिक्टर स्केल में तीव्रता 3 मापी गई। वहीं महाराष्ट्र के पालघर में देर रात 12:26 बजे भूकंप के झटके लगे। तीव्रता 3.1 आंकी गई। इसके करीब साढ़े 3 घंटे बाद जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप आया। सुबह 5.11 बजे कटरा, जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में भूकंप के झटके लगे।

बता दें कि इससे पहले तिब्बत और नेपाल के कई इलाकों में बुधवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। तिब्बत के झियांग क्षेत्र में 6.2 तीव्रता का भूकंप का तगड़ा झटका महसूस किया गया। भूकंप का झटका इतना तेज था कि इसे नेपाल के कई इलाकों में भी महसूस किया गया।

https://www.bharatkhabar.com/by-elections-in-bihars-lok-sabha-and-7-assembly-seats-postponed/

गुजरात में आया था भूकंप

नई दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, के तिब्बत झियांग क्षेत्र में देर रात 1.37 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 रही। भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडु से उत्तर की ओर 380 मील की दूरी पर जमीन से 6 मील नीचे रहा। 22 जुलाई को अमेरिका के अलास्का में भूकंप के बड़े झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता 7.4 थी। इसके बाद कई ऑफ्टरसॉक महसूस किए गए थे।

यहीं नहीं पिछले हफ्ते गुरुवार को गुजरात में फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सुबह 7.40 बजे राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर था।

Related posts

तेज बहादुर की पत्नी ने खटखटाया अदालत का दरवाजा, आज होगी सुनवाई

shipra saxena

योगेश्वर का रजत पदक स्वर्ण में नहीं बदलेगा

bharatkhabar

पुणे वनडे : इंग्लैंड ने भारत के सामने रखा 351 रनों का लक्ष्य

Anuradha Singh