हापुड़ में बाबा साहेब की जयंती के मौके पर भारी सुरक्षा के बीच शोभायात्राएं निकली

हापुड़ में बाबा साहेब की जयंती के मौके पर भारी सुरक्षा के बीच शोभायात्राएं निकली

मेरठ। डा.भीमराव आंबेडकर जयंती चहुंओर उल्लासपूर्वक मनाई जा रही है। जयंती पर शनिवार को जिले में सुबह से ही कार्यक्रम प्रारंभ हो गए, मेरठ में कुल 140 स्थानों पर कार्यक्रम होने हैं। दोपहर दो बजे के बाद भैंसाली मैदान से बड़ी शोभायात्रा निकाली जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है, फिलहाल सभी जगह शांति पूर्वक कार्यक्रम हो रहे हैं।

बता दें कि हापुड़ में 23 स्थानों पर बाबा साहेब की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण कर भारी सुरक्षा के बीच शोभायात्राएं निकाली जा रही हैं। इसके अलावा बिजनौर में डा. आंबेडकर जयंती के अवसर पर 88 स्थानों पर कार्यक्रमों की अनुमति मिली है। यहां सुबह से ही प्रतिमाओं पर माल्यार्पण और सभाओं का दौर जारी है जबकि दोपहर दो बजे के बाद शोभायात्राएं निकाली जाएंगी।

वहीं सहारनपुर में 47 स्थानों पर उत्साहपूर्वक आयोजन के साथ ही शोभायात्राएं निकाली जा रही हैं। उधर मुजफ्फरनगर में 37 स्थानों पर शोभायात्रा निकाली जा रही हैं जबकि पांच स्थानों पर माल्यार्पण किया गया। बुलंदशहर में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 40 स्थानों पर कार्यक्रम के साथ ही डा. भीमराव अंबेडकर की 238 प्रतिमाओं पर माल्यार्पण शांतिपूवर्क चल रहा है। बागपत में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. सत्यपाल सिंह की पत्नी अलका तोमर ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। कुल छह स्थानों पर कार्यक्रम होने हैं, जिसमें दोपहर बाद नगर में शोभायात्रा निकाली जाएंगी।