September 25, 2022 11:31 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते प्रधानमंत्री गरीब योजना के तहत बांटे जाएंगे 5 किलों चावल

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते प्रधानमंत्री गरीब योजना के तहत बांटे जाएंगे 5 किलों चावल

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस के चलते और देश में लॉकडाउन के चलते एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत खाने पीने के सामान को प्राथमिक परिवारों के हर व्यक्ति को तीन माह के लिए 5 किलो चावल हर महीने देने की घोषणा की है। इसके अलावा लोगों को और भी काने पीने का सामान पूरानी कीमतों पर दिया जाएगा। वही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत चावल को बांटने की अधवि बढाई जा सकती है। 

बता दें कि जिन जनपदों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जिन परिवारों को खाने पीने का सामान दिया जा रहा था उनको अब अप्रैल महीने तक 5 किलों चावल निशुक्ल दिए जाएंगे। जिन जनपदों द्वारा अप्रैल में खाद्द सामग्री नहीं बांटी गई है। उनके अन्तर्गत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण द्वारा हर पिरवार को 5 किलों चावल दिया जाएगा।

बता दें कि ये योजना केंद्र सरकार द्वारा गरीब परिवारों को खाद्य सामग्री का लाभ दिलाने के लिए शुरू की गई थी। इसी को लेकर उत्तराखंड सरकार गरीब परिवारों को इस योजना के तहत 5 किलों चावल 2 महीने के लिए मुफ्त दे रही है। प्रदेश सरकार ने कहा कि इस योजना का कढ़ाई से अनुपालन किया जाए। ताकि हर गरीब परिवार को इसका लाभ मिल सके।

Related posts

Madhya Pradesh: कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने गोविंद सिंह को सौंपी जिम्मेदारी

Neetu Rajbhar

अमेरिकी राष्ट्रपति ने देश में परिवारों से उनके बच्चों को अलग रखने के फैसले पर लगाई रोक

Rani Naqvi

खास बातचीत: पंक्ति के अंतिम आदमी का सहारा बनेगी सहकारिता: डॉ. सुधीर महाजन

Shailendra Singh