featured देश

अनंतनाग में भारी बर्फबारी से तीन मकान ढहे, श्रीनगर से सभी उड़ानें रद्द

snowfall अनंतनाग में भारी बर्फबारी से तीन मकान ढहे, श्रीनगर से सभी उड़ानें रद्द

कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है और श्रीनगर से उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार तीन दिनों से बंद है. अनंतनाग में भारी बर्फबारी से तीन मकान ढह गये जिसके चलते श्रीनगर से भी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.

जवाहर सुरंग में लगातार साढ़े तीन फीट बर्फ जमा होने के कारण कश्मीर को सर्दियों में देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र सतही संपर्क जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार तीन दिनों से बंद रहा. जम्मू कश्मीर में बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं श्रीनगर से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

बर्फीले तूफान का अलर्ट, श्रीनगर से सभी उड़ानें रद्द

घाटी में सब्जियों सहित आवश्यक ले जाने वाले सैकड़ों वाहन राजमार्ग के साथ कई स्थानों पर फंसे हुए हैं. घाटी के लिए एक और वैकल्पिक मार्ग, मुगल रोड, जो कश्मीर को जम्मू के पुंछ जिले से जोड़ता है, पीयर की गली और बफलियाज में भारी बर्फबारी के कारण सर्दियों के महीनों के दौरान यातायात के लिए बंद कर दिया गया था.
अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में गुलमर्ग के स्कीइंग रिजॉर्ट में करीब 20 सेमी बर्फ जमा हो गई है. राजधानी श्रीनगर में भी 24 सेमी बर्फबारी दर्ज की गई. बर्फ जमा होने के कारण घाटी में अंतरजिला सड़कें भी बंद रहीं. सरकार ने सड़कों से बर्फ साफ करने के लिए करीब 200 स्नो क्लीयरेंस व्हीकल्स को दबाया है. मजदूरों ने कहा कि लगातार हो रही बर्फबारी के कारण जाना मुश्किल साबित हो रहा है.

सरकार ने की लोगों से अपील
सरकार ने लोगों से कहा है कि वे भारी बर्फबारी को देखते हुए कुछ समय के लिए कारों और अन्य गैर जरूरी परिवहन का इस्तेमाल करने से बचें.

Related posts

Aaj Ka Panchang: 27 अगस्त 2022 का पंचांग, जानिए आज का तिथि और राहुकाल

Rahul

सरकारी नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी, चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने दबोचा

Aman Sharma

जौनपुरः थाने के बाहर नोटिस चस्पा कर दी धमकी, लिखा- रोड ठीक करा दो वरना उड़ा देंगे थाना

Shailendra Singh