September 25, 2022 8:54 pm
featured छत्तीसगढ़

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते चार दिनों से छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर फंसे लोगों की मुश्किलें और बढ़ी

छत्तीसगढ़ 1 कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते चार दिनों से छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर फंसे लोगों की मुश्किलें और बढ़ी

राजनांदगांव. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते चार दिनों से छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर फंसे लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। प्रशासन ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को ठहराने का इंतजाम गांवों में किया है। ऐसे में इसके विरोध में पांच गांवों के सरपंच आ गए हैं। तेलीनबांधा, घोरतलाव, भर्रीटोला, सड़क चिरचारी और पेंड्रीडीह के सरपंच ने इस संबंध में कलेक्टर को लिखित में शिकायत की है। उनका कहना है कि महाराष्ट्र से आए लोग खुले में शौच जा रहे हैं। ऐसे में महामारी फैलने की आशंका बढ़ गई है। 

बता दें कि बागनदी बॉर्डर पर ठहरे लोगों को अलग-अलग जगह शिफ्ट किया गया। इनमें से कुछ को स्कूल तो कुछ लोगों को सड़क चिरचारी के डिपो में शिफ्ट कर दिया गया। इस तरह से सड़क चिरचारी के डिपो में करीब 700 लोगों को ठहराया गया है।  डिपो पास में हाेने के कारण ग्रामीणों ने गांव की सड़क में झाड़ियों को रखकर आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। वहीं बागनदी में भी स्कूल से आने और बाहर निकलने का रास्ता छोड़ा गया है। गांव के प्रवेश द्वार पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं।

सड़क चिरचारी के सरपंच प्रतिनिधि मनीष जैन ने कहा कि यह मानवता की मिसाल ही है कि यहां बाहर से आए लोगों की सेवा की जा रही है। अपनी जान की परवाह किए बिना शासन व प्रशासन ने प्रयास किया है। हालांकि प्रशासन को सुविधा बढ़ानी होगी। यहां खुले में लोग शौच जा रहे हैं इससे महामारी की आशंका बढ़ रही है। शौचालय की व्यवस्था प्रशासन को करनी चाहिए। साथ ही पेयजल और प्रसाधन के लिए पानी की आवश्यकता भी बढ़ गई है। 

5 साल की बच्ची के दिल में छेद, रायपुर में करवाना है इलाज

लॉक डाउन के दौरान बॉर्डर पर ऐसे भी लोग मिले जो मौत से लड़ रहे। भंडारा की सान्वी महज पांच वर्ष की है। वह अपनी मां मोनाली मेश्राम के साथ भंडारा से रायपुर जा रही है। आधे घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें आगे रवाना किया गया। इस बीच बच्ची मोबाइल में गेम खेल रही थी। बच्ची के दिल में छेद है, चेकअप के लिए वे रायपुर जा रहे। 

Related posts

JNU छात्र-छात्रा के साथ मारपीट-रेप की कोशिश, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

Pradeep sharma

शरद यादव के बयान पर वसुंधरा ने किया पलटवार कहा, चुनाव आयोग करे कार्रवाई

mahesh yadav

31 साल बाद पकड़ा गया 30 रुपए चुराने वाला भगौड़ा,  फिर कोर्ट ने दी माफी

Rahul