September 20, 2021 10:18 pm
featured देश

रविवार को  कोरोना वायरस से सावधानी को देखते हुए जनता कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवा बंद रहेगी

दिल्ली मेट्रो रविवार को  कोरोना वायरस से सावधानी को देखते हुए जनता कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवा बंद रहेगी 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से सावधानी को देखते हुए रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार (20 मार्च) को इसकी जानकारी दी। यह पहला मौका है जब दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद किया जा रहा है आज तक मेट्रो के इतिहास में कभी भी मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है।

बता दें कि डीएमआरसी की विज्ञप्ति ने कहा, ”इस कदम का उद्देश्य लोगों को घरों में ही रहने के लिए प्रोत्साहित करना है क्योंकि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सामाजिक दूरी जरूरी है।” वहीं, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बृहस्पतिवार (19 मार्च) को चौथी मौत हुई, जबकि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। देश में ‘कोविड-19’ के कुल मामले बढ़ कर शुक्रवार को 206 हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट को लेकर आगामी 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है और कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने बृहस्पतिवार (19 मार्च) को करीब 30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में सभी भारतीयों से अपील की कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यथासंभव घरों के अंदर ही रहें और कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ।

वहीं प्रधानमंत्री ने अपने कोरोना वायरस महामारी संकट पर अपने संदेश में कहा था कि यह सोचना सही नहीं है कि सब ठीक है और इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों द्वारा जारी परामर्शों का पालन करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी इतनी संख्या में देश प्रभावित नहीं हुए थे जितनी कि कोरोना वायरस से हुए हैं।

दिल्ली : मॉल बंद होंगे, किराना, फार्मेसी खुले रहेंगे

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि सरकार दिल्ली में सभी मॉलों को बंद करेगी, लेकिन इन मॉलों में स्थित किराना, फार्मेसी और सब्जियों की दुकानें खुली रहेंगी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम सभी मॉल (किराना, फार्मेसी और सब्जी की दुकानों को छोड़कर) को बंद कर रहे हैं।” सरकार ने क्षेत्र में कोरोना वायरस मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली में सभी गैर-जरूरी सेवाओं को भी बंद कर दिया है।

Related posts

सूर्य प्रताप शाही ने केंद्रीय उर्वरक मंत्री से की भेंट

Shailendra Singh

गुरुग्राम: दोस्त को बचाने के लिए सीवर में कूदे 3 दोस्त, हुई मौत

Pradeep sharma

JEE Main Exam: अप्रैल सत्र की परीक्षा टली, नई तारीख का होगा ऐलान

pratiyush chaubey