featured देश यूपी राज्य

हरदोई में हो रही लगातार बारिश के कारण पावर हाउस के अंदर घुसा पानी,

bijli house हरदोई में हो रही लगातार बारिश के कारण पावर हाउस के अंदर घुसा पानी,

हरदोई : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में लगातार कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त है वही अब हरदोई जिले 220 केवी पावर हाउस में जलभराव के चलते पूरे जिले की बिजली समेत रेलवे की बिजली ठप्प होने के आसार है।

bijli house हरदोई में हो रही लगातार बारिश के कारण पावर हाउस के अंदर घुसा पानी,

पावर हाउस के अन्दर घुसा पानी

बारिश का पानी बिजली उपकरणों, सब स्टेशन के स्विच यार्ड में भरा हुआ है। वहीं बिजली विभाग और पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता के कर्मचारी पानी निकालने की जुगत में लगे हुए हैं। पानी के बीच कर्मचारी खतरा उठाकर बिजली सप्लाई को सुचारु रुप से चालू रखने का काम कर रहे हैं।

पावर हाउस के हालात बदतर

लगातार हो रही भारी बारिश का खामियाजा अब बिजली विभाग को भी उठाना पड़ रहा है, हरदोई के मेन पावर हाउस में तो हालात बद से बदतर हैं, पावर हाउस के अन्दर बाढ़ की स्थिति है, सभी बिजली उपकरणों के नीचे पानी भरा हुआ है। पूरा पावर हाउस जलभराव की स्थिति झेल रहा है।

इसी पावर हाउस से होती है बिजली सप्लाई

आपको बता दें कि इस पावर हाउस से पूरे हरदोई जिले समेत रेलवे को भी सप्लाई है। जलभराव के कारण बिजली उपकरणों के पानी में डूबने के कारण इस पावर हाउस के ठप्प होने का ख़तरा है। बिजली विभाग ने जलभराव की  भीषण समस्या से निपटने के लिए प्रसाशन से मदद मांगी है फिलहाल प्रशासन पानी की समस्या से निपटने के लिए जोरों की कोशिशों में लगे हुए हैं। इस मुख्य बिजली घर को ठप्पा होने से बचाया जा सके।

by ankit tripathi

Related posts

पीएम मोदी का पता बदला, रेस कोर्स रोड का नाम हुआ लोक कल्याण मार्ग

bharatkhabar

वाड्रा के बचाव में उतरी प्रियंका गांधी, कहा मेरी संपत्ति से नहीं है कोई नाता

shipra saxena

पाकिस्तान: ‘जूता गैंग’ से इमरान खान की रक्षा करेगी ”बैट फोर्स”

lucknow bureua