featured देश

दिल्ली युनिवर्सिटी की पहली कटऑफ जारी, 24 जून से दाखिले शुरू

du दिल्ली युनिवर्सिटी की पहली कटऑफ जारी, 24 जून से दाखिले शुरू

नई दिल्ली। दिल्ली युनिवर्सिटी के छात्रो को स्नातक की पहली कटऑफ लिस्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन छात्रो को ये इंतजार खत्म होने वाला है। क्योंकि 23 जून को पहला कटऑफ लिस्ट जारी होने वाली है। इस बार सीबीएसई यूपी बोर्ड और बिहार बोर्ड के रिजल्ट में कम नंबर आने के कारण कटऑफ के ज्यादा ऊपर जाने की संभावनाएं कम ही है। दिल्‍ली युनिवर्सिटी के स्टीफेंस कॉलेज की कटऑफ में भी अंग्रेजी सहित अन्य विषयों में कटऑफ 2 नंबर तक कम हुई है।

du दिल्ली युनिवर्सिटी की पहली कटऑफ जारी, 24 जून से दाखिले शुरू

बता दें कि अगर आज 23 जून कटऑफ लिस्ट आ जाती है तो उसके बाद 24 और 28 जून तक प्रमाणपत्रों का वेरीफिकेशन होना शुरू हो जाएगा। उसके बाद 1 जुलाई को दूसरा कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी और उसी के बाद 7 जुलाई को तीसरी लिस्ट जारी की जाएगाी। चौथी 13 जुलाई को तो पांचवी कटऑफ लिस्ट 18 जुलाई को जारी की जाएगी। ऐसे ही एक-एक कर के पांच कटऑफ लिस्ट जारी की जाएंगी।

दिल्ली युनिवर्सिटी में पहली कटऑफ के लिए डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया सुबह 9.30 से 1.30 बजे के बीच और शाम में 4 से 7 बजे के बीच संबंधित कॉलेज में होगी। गौरतलब है कि पिछले साल रामजस कॉलेज ने बीकॉम ऑनर्स के लिए सबसे अधिक 99.25 प्रतिशत की कटऑफ जारी की थी। इसके बाद बीकॉम के लिए 98.75 फीसदी और फिर इकनॉमिक ऑनर्स के लिए 98.5 फीसदी का कटऑफ था। लेकिन इस बार दिल्ली युनिवर्सिटी की कटऑफ 1 जुलाई से जारी की जाएगी।

Related posts

हार्दिक की सेक्स सीडी वायरल, यूजर्स ने ट्विटर पर हार्दिक और कांग्रेस का जमकर उड़ाया मजाक

Breaking News

नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, बाधित हुआ परिचालक

Rani Naqvi

स्टरलाइट शूटिंग से संबंधित मामले में रजनीकांत को समन, 19 जनवरी को लगानी होगी हाजरी

Shagun Kochhar