police नए साल के जश्न में पी कर मदहोश होना पड़ेगा महंगा, सुरक्षा के लिहाज से की गई 'टाइट व्यवस्था'

नई दिल्ली। नए साल की पूर्व संध्या पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए, दिल्ली पुलिस ने बाजारों, मॉल, रेस्तरां, पब और बार के आसपास के क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है, ताकि व्यवस्थित रूप से उत्सव मनाया जा सके। पुलिस ने कहा कि सभी पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) वैन, ऑनलाइन बाइक और प्रखर वैन को राष्ट्रीय राजधानी में कमजोर बिंदुओं पर गतिशील रूप से तैनात किया जाएगा।

अनिल मित्तल ने कहा, दिल्ली पुलिस की जिला इकाइयों के कर्मियों की अधिकतम भीड़ के अलावा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के 4 जवानों सहित कुल 20 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जाएगी।” अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (APRO), दिल्ली पुलिस। सड़कों पर शराबी ड्राइविंग और उद्दाम रहस्योद्घाटन और गुंडागर्दी की जाँच के लिए स्थानीय पुलिस, पीसीआर और ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा एकीकृत जाँच की जाएगी। महिलाओं के सुरक्षा उपायों को मजबूत करने के लिए, विशेष रूप से नई दिल्ली जिले में महिला पुलिस कर्मियों की एक सीओ तैनात की जाएगी।

कनॉट प्लेस और इंडिया गेट क्षेत्रों में और उसके आसपास ट्रैफिक आंदोलन को प्रतिबंधित और विनियमित किया जाएगा। वरिष्ठ अधिकारी जमीन पर व्यवस्था की निगरानी करेंगे। मित्तल ने कहा कि दिल्ली पुलिस नागरिकों को नशे में ड्राइविंग या गुंडागर्दी में लिप्त न होने और सभी को सुरक्षित और सुरक्षित नव वर्ष की शुभकामनाएं देती है। इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने नए साल की पूर्व संध्या पर यातायात के सुचारू संचालन और विनियमन के लिए शहर में विस्तृत यातायात व्यवस्था की है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस सलाहकार ने कहा कि, पूरे दिल्ली को कवर करने के लिए अच्छी तरह से व्यवस्था की जाएगी जहां इस तरह के समारोह आयोजित किए जाएंगे। कनॉट प्लेस के आसपास के क्षेत्रों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, “एक वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा। “31 दिसंबर की रात 8 बजे से, किसी भी वाहन को मंडी हाउस, बंगाली मार्केट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर के उत्तर फुट, मिंटो रोड -दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास चेल्फोर्ड रोड से आगे कनॉट प्लेस की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।) आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त मार्ग क्रॉसिंग, गोले मार्केट, जीपीओ, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड – फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन और विंडसर जगह।

उन्होंने कहा कि, साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौजखास, डिफेंस कॉलोनी, वसंतविहार, आर.के. सहित कई स्थानों पर यातायात व्यवस्था की गई है। पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका, पालम एयर पोर्ट, राजौरी गार्डन एरिया, अशोक विहार एरिया, मॉडल टाउन एरिया, मयूर विहार एरिया और अन्य क्षेत्र। आवश्यकता के अनुसार आवश्यक ट्रैफ़िक डायवर्जन भी किया जाएगा।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने सोमवार को कहा कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एग्जिट पॉइंट नए साल की पूर्व संध्या पर 9 बजे बंद कर दिए जाएंगे।  “नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर, 2019) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति 9 बजे के बाद की अनुमति नहीं दी जाएगी। अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी। कृपया अपनी यात्रा की योजना इसके अनुसार बनाएं, ”डीएमआरसी ने ट्वीट किया। राजीव चौक दिल्ली मेट्रो के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से एक है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

नए साल के जश्न पर बनीं फायर सर्विसेज की योजना, 1300 अग्निशामक मुस्तैद होंगे ड्यूटी

Previous article

दो वर्षों में 174 नई सेवा शुरू, सात नए मार्गों को मिली मंजूरी: गोविंद सिंह ठाकुर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.