Breaking News यूपी हेल्थ

उत्तर प्रदेश में जल्द उपलब्ध होगी एंटी कोविड दवा, DRDO ने बनाया 2DG

उत्तर प्रदेश में जल्द उपलब्ध होगी एंटी कोविड दवा, DRDO ने बनाया 2DG

लखनऊ: कोरोना से निपटने के लिए योगी सरकार अब DRDO द्वारा बनाई गई दवा मंगवा रही है। सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम के साथ बैठक की। इसमें एंटी कोविड दवा के बारे में भी बातचीत की गई।

केंद्र को भेजेगी यूपी सरकार मांग पत्र

डीआरडीओ ने कोरोना को मात देने के लिए दवा बनाई है, जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा लॉन्च किया गया। जल्द ही यह देश में सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगी। लॉन्चिंग के दौरान दवाओं की 10,000 खेप को अस्पतालों में प्रयोग के लिए भेजा गया है। केंद्र सरकार के माध्यम से ही इसे राज्यों को उपलब्ध करवाने की नीति बनाई गई है।

उत्तर प्रदेश में जल्द उपलब्ध होगी एंटी कोविड दवा, DRDO ने बनाया 2DG

कुछ समय के बाद यह बाजार में भी उपलब्ध हो सकती है। इस दवा को कोरोना के खिलाफ कारगर माना जा रहा है। इस दवा को उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश के लिए मंगवाने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री की तरफ से अधिकारियों को मांग पत्र भेजने की भी बात कही गई। इसकी तत्काल आपूर्ति के लिए प्रदेश सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है।

ऑक्सीजन पर कम होगी निर्भरता

डीआरडीओ द्वारा बनाई गई इस दवा के माध्यम से मरीज ज्यादा जल्दी ठीक होंगे। इसके साथ ही ऑक्सीजन की मारामारी से भी उन्हें राहत मिलेगी। इसे  DRDO के वैज्ञानिकों की टीम के द्वारा बनाया गया है। इस दवा का इस्तेमाल करने के लिए ट्रायल भी किया गया, जिसे पूरी तरह से सुरक्षित पाया गया। ट्रायल करने की यह प्रक्रिया मई से लेकर अक्टूबर महीने के बीच में की गई।

Related posts

कर्नाटक गरीबों को सस्ता भोजन मुहैया कराएगी सरकार , राहुल गांधी लॉन्च करेंगे इंदिरा कैटींन

piyush shukla

विश्व हिंदू परिषद के कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

Breaking News

भाजपा ने यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें कौन है लिस्ट में शामिल

Aman Sharma