ed3a71a1 2c84 48cf a758 5945b7fb020f बाबा आमटे की पोती डॉ. शीतल आमटे ने की आत्महत्या, मौके पर पहुंची पुलिस कर रही मामले की तफ्तीश
फाइल फोटो

महाराष्ट्र। मुंबई से हाल ही में एक बाद एक कई आत्महत्या की कई खबरे सुनने को मिल गई है। किसी भी मामले में पुलिस अभी तक आत्महत्या का ​सही कारण पता नहीं कर पाई है। ऐसे में आज बाबा आमटे की पोती और आनंदवन के महारोगी सेवा समिति की सीईओ डॉक्टर शीतल आमटे ने आत्महत्या कर ली है। अभी आत्महत्या के कारण का पता नहीं चला है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। आत्महत्या की खबर मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और छानबीन में जुट गई। वहीं कुछ लोगों का कहना हा कि पारिवारिक मसले पर शीतल आमटे ने आत्महत्या कर ली है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

घर में अचेत अवस्था में मिलीं शीतल आमटे-

बता दें कि आए दिन आत्महत्या के मामले दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। रोज यह खबर सुनने को मिल ही जाती है। पता नहीं क्यों आज के लोगों में समस्या से सामने करने की क्षमता क्यों नष्ट हो चुकी है। क्या आत्महत्या करना ही सब समस्याओं का हल है। ऐसे में अब आज बाबा आमटे की पोती और आनंदवन के महारोगी सेवा समिति की सीईओ डॉक्टर शीतल आमटे ने आत्महत्या कर ली है। डॉक्टर शीतल आमटे को जनवरी 2016 में विश्व आर्थिक मंच द्वारा ‘यंग ग्लोबल लीडर 2016’ के रूप में चुना गया था। वरोरा के उपजिला अस्पताल में उपचार के लिए ले जाने पर डाक्टरों ने शीतला आमटे को मृत घोषित कर दिया। शीतल ने जहरीले इंजे्क्शन का इस्तेमाल करके जान दे दी है। महारोगी सेवा समिति से जुड़े हुए लोगों का कहना है कि शीतल आमटे बीते कुछ दिनों से काफी परेशाना थी। पारिवारिक मामलों को लेकर शीतल आमटे ने आत्महत्या कर ली है।

कौन थीं शीतल आमटे-

गौरतलब है कि डॉ॰ मुरलीधर देवीदास आमटे, जिन्हें बाबा आमटे के नाम से जाना जाता था। शीतल आमटे उन्हीं की पोती थी। बाबा आमटे ने परित्यक्त लोगों और कुष्ठ रोगियों के लिए अनेक आश्रमों और समुदायों की स्थापना की। बाबा आमटे ने अनेक सामाजिक कार्यों जैसे वन्य जीवन संरक्षण तथा नर्मदा बचाओ आंदोलन में प्रमुख योगदान दिया था। 9 फरवरी 2008 को बाबा आमटे का 94 साल की उम्र में चन्द्रपुर जिले के वड़ोरा स्थित अपने निवास में निधन हो गया था।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

93वें ऑस्कर अवार्ड में एक्ट्रेस सयानी गुप्ता की ‘शेमलेस’ को मिलीं एंट्री, अगले साल मिलेगा अवॉर्ड

Previous article

कल हो सकती है 36 संगठनों के प्रतिनिधि से सरकार की बात, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बूटा सिंह ने किया दावा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.