September 18, 2021 9:48 am
featured उत्तराखंड

डॉ. पंकड पांडे ने राज्य की सभी जरूरी चीजों की निर्मता कंपनियों से की अपील, कहा-उत्पादन को रूकने नहीं दें

पंकज पांडे 1 डॉ. पंकड पांडे ने राज्य की सभी जरूरी चीजों की निर्मता कंपनियों से की अपील, कहा-उत्पादन को रूकने नहीं दें

देहरादून। उत्तराखंड राज्य खाद्य आयुक्त एंव सचिव चिकित्सा स्वस्थ्य एंव परिवार कल्याण डॉ. पंकज पांडे ने राज्य की सभी जरूरी चीजों की निर्मता कंपनियों से अपील की है कि वह किसी भी हाल में उत्पादन को रूकने नहीं दें। डॉ. पंकज पांडे ने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग लॉजिस्टिक और सप्लाई चेन को पूरी तरह से जारी रखने के लिए सभी जिला अधिकारियों और एसएसपी को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब हर दिन शाम को 6 बजे कोर कमेटी की मीटिंग में पूरे दिन का रिव्यू किया जाएगा।

 प्रदेश दवाईयां और कई सर्जिकल उपकरण खद्दान और पैकिज्ड और नॉनपेकिज्ड फूड की कमा नहीं होगी। उत्पादन को हर तरह की मदद की जाएगी। अगर उत्पादक को लेकर किसी को किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो अपने संबंधित जिला अधिकारी से संपर्क कर सकता है। अगर प्रदेश से बहार आने वाली सप्लाई को किसी दूसरे राज्य में रोका गया है या राज्य में कही भी रोका गया है तो इसके लिए राज्य के संबंधित जिला जहां वह सप्लाई आनी है के अधिकारी और एसएसपी इसके लिए फौरन कदम उठाएगी। 

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार हर समस्या के समाधान के लिए हर दिन का रिव्यू करने के बाद उनको हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के कर्मचारियों को  लाने ले जाने के लिए वाहनों की इजाजत की जरूरत हो या गाड़ियों की जरूरत हो तो उसके लिए हर तरह की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर सचिव आपदा प्रबंधन एस मुरूगेशन और रिद्धिम अग्रवाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में दवाइयों कि जो भी  कमी है उसे पूरा करने के लिए दवाईयां उपलब्ध कराई जा रही है। लॉकडाउन में मेडिकल स्टोरों को पूरे दिन के लिए खोला जाएगा। डॉ. पंकज पांडे ने अपील की है कि जब तक देश में जब तक लॉकडाउन है तब तक लोग अपने घरों में ही बने रहे। बिना जरूरत के घर से बाहर न  निकले राज्य सरकार उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार है।

Related posts

देशभर में ट्रेड यूनियन की हड़ताल, 15 करोड़ श्रमिकों के शामिल होने का दावा

bharatkhabar

कुछ ही घंटों में ट्रंप ने बदला कतर पर अपना बयान

Pradeep sharma

UP Elections: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात पर क्या बोले ओम प्रकाश राजभर

Shailendra Singh