November 30, 2022 10:54 pm
featured देश

कश्मीर हिंसा में दर्जनों घायल, अब भी तनाव बरकरार

Kashmir 1 कश्मीर हिंसा में दर्जनों घायल, अब भी तनाव बरकरार

श्रीनगर। आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में जारी हिंसा की कड़ी में शनिवार को दर्जनों प्रदर्शनकारी घायल हो गए। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को सुरक्षाबलों से झड़प के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें एक छात्र भी शामिल था। अशांत घाटी में हिंसक प्रदर्शन के दौरान अबतक लगभग 55 लोग मारे जा चुके हैं।

Kashmir

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के ची गांव में सुरक्षाबलों से झड़प के दौरान कम से कम दो दर्जन प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कम से कम 40 लोग घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि प्रदर्शनकारी गांव में एक शामियाना लगाकर वहां धरना देने की योजना बना रहे थे, जिस दौरान सुरक्षाबल उन्हें हटाने पहुंच गए। जैसे ही लोगों ने विरोध शुरू किया, सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पैलेट गन का इस्तेमाल किया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने हिपोरा, शोपियां तथा घाटी के दक्षिण में पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान कम से कम आठ लोगों के घायल होने की खबर है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लगातार हिंसा तथा सर्वोच्च न्यायालय को भ्रमित करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की।

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि घाटी में लगातार मौतें हो रही हैं और केंद्र ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय से कहा है कि चीजों में सुधार हो रहा है। वाह!
कश्मीर घाटी में कर्फ्यू, निषेधाज्ञा तथा अलगाववादियों द्वारा आहूत बंद लगातार 29वें दिन शनिवार को भी जारी रहा। अलगाववादी नेताओं ने बंद की अवधि बढ़ाकर 12 अगस्त तक कर दी है।

Related posts

सगाई के बाद निक जोनस ने प्रियंका के सामने जोड़े हाथ वीडियो हुआ वायरल

mohini kushwaha

अब बिहार के नालंदा में पत्रकार को जान से मारने की धमकी

bharatkhabar

शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता को रद्द करना असंवैधानिक और अवैध: केजरीवाल

Breaking News