December 5, 2022 7:58 pm
featured यूपी

अयोध्या: राम नाम पर दिल खोलकर दान, अबतक इकट्ठा हुई इतनी धनराशि

अयोध्या: राम नाम पर दिल खोलकर दान, अबतक इकट्ठा हुई इतनी धनराशि

अयोध्‍या: रामनगरी अयोध्‍या में भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए श्रद्धालु दिल खोलकर दान दे रहे हैं। इसका है कि 15 जनवरी से 26 फरवरी तक 2100 करोड़ रुपए का चंदा इकट्ठा हो चुका है।

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण: अब इस जिले के पेट्रोल पंप की कमान महिलाओं के हाथ

श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्‍ट के कोषाध्‍यक्ष स्‍वामी गोविंद देव गिरी ने शनिवार को जानकरी देते हुए बताया कि भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान के अंतर्गत 26 फरवरी तक 2100 करोड़ रुपए एकत्रित हो चुके हैं।

42 दिन में इकट्ठा हुआ इतना चंदा

गौरतलब है कि इसी साल 15 जनवरी को भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने के लिए ‘राम मंदिर निधि समर्पण’ अभियान की शुरुआत हुई थी। इसके तहत 26 फरवरी तक यानी बीते 42 दिनों में 2100 करोड़ रुपए का चंदा इकट्ठा हो चुका है।

विदेशों में भी राम भक्‍त चंदा देने को आतुर  

तीर्थक्षेत्र ट्रस्‍ट के कोषाध्‍यक्ष ने अपने बयान में कहा कि, भगवान राम के विदेशों में रहने वाले भक्त भी मांग कर रहे हैं कि दूसरे देशों में भी इसी तरह का अभियान चलाया जाए, जिससे वे भी दान कर सकें। ऐसे लोगों से चंदा कैसे लिया जाए, इसका फैसला अगली बैठक में लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा, राम मंदिर निर्माण कमेटी ने दो दिवसीय बैठक के दौरान राम जन्मभूमि परिसर पर मंदिर निर्माण और अयोध्या के बाकी क्षेत्रों को लेकर भी चर्चा की।

लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए निकलेगी रैली

वहीं, वि‍हिप (विश्व हिंदू परिषद) प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि, शनिवार को डोर-टू-डोर कैंपेन खत्म हो गया। अब अयोध्या में लोगों का शुक्रिया अदा करने को एक रैली निकाली जाएगी। इस रैली में वे लोग भी हिस्‍सा ले सकेंगे, जो किन्‍ही कारणवश अभी तक चंदा नहीं दे सके हैं। साथ ही कई स्‍थानों पर इस तरह के जुलूस भी निकाले जाएंगे।

Related posts

अब दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाने की तैयारी

bharatkhabar

विवादित भूमि में बाउंड्री बनने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

kumari ashu

पाकिस्तान के खिलाफ लड़ने के लिए सीमा पर जाने को तैयारः अन्ना हजारे

Rahul srivastava