डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप

करीब 6 महीनों से कोरोना पूरी दुनिया पर मौत बरसा रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर पड़ रहा है। अमेरिका में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है।इसी बीच मिनेसोटा में अश्वेत अमेरिकन जॉर्ज फ्लॉयड पुलिस हिरासत में मौत के बाद रंगभेद के खिलाफ हजारों की तादाद में लोग सड़कों पर विरोध करने उतर आए।

corona 2 2 कोरोना ले डूबेगा ट्रंप की कुर्सी, बुरे फंसे डोनाल्ड ट्रंप..
इस सबका असर ट्रंप की छवि पर पड़ा और राष्ट्रपति चुनाव से पहले ताजा पोल इसी ओर इशारा भी कर रहे हैं। पोल के मुताबिक 10 में से 8 अमेरिकी नागरिकों को लगता है देश गलत दिशा में आगे जा रहा है और कंट्रोल से बाहर जा रहा है।जिसकी वजह से अब अमेरिका के राष्ट्रपति की कुर्सी खतरें में पड़ गई है।

जब राष्ट्रपति चुनावों में 5 से भी कम महीने बाकी रह गए हैं, पिछले कई पोल्स में ट्रंप डेमोक्रैट उम्मीदवार जो बाइडेन से पीछे नजर आने लगे हैं। उनके पूर्व डिफेंस सेक्रटरी और ट्रंप के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ ने आरोप लगा दिया कि राष्ट्रपति संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं और अमेरिका को बांट रहे हैं। वहीं, वॉल स्ट्रीट जर्नल/ NBC न्यूज पोल के सर्वे में पता चला कि अमेरिका के 80% लोगों का मानना है कि देश कंट्रोल से बाहर जा रहा है।

ट्रंप के सामने सिर्फ अर्थव्यवस्था की चुनौती नहीं है। पिछले दिनों जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद ट्रंप ने दुख जताया लेकिन कई बार आक्रामक बयान दिए जिससे लोगों में संदेश गया कि वह अश्वेत समुदाय पर पुलिस की बर्बरता के बारे में गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कई बार प्रदर्शनकारियों के लूट मचाने, हिंसा करने को लेकर ट्वीट किया। प्रदर्शनकारियों की बातों को समझने की जगह उन्होंने ‘ठग’ बता दिया।ट्रंप रंगभेद के सहारे तनाव बढ़ाने से पीछे नहीं हट रहे हैं जिसे उनकी राजनीति का खास तरीका माना जाता है।

https://www.bharatkhabar.com/rahul-gandhi-attacked-amit-shah/
इसका असर ट्रंप की राजनीति पर पड़ रहा है। आने वाले चंद महीनों में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी पर पड़ सकता है।

एपोफिस उल्कापिंड जानिए किस दिन पृथ्वी से टकराएगा..

Previous article

यूपी में आज डिफेन्स एस्पो पर आधारित डाक टिकट हुआ जारी..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured