September 19, 2021 1:22 am
Sputnik News - Hindi-Russia featured दुनिया

अमेरिका में अप्रवासन को अस्थाई रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर दस्तखत करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में अप्रवासन को अस्थाई रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर दस्तखत करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

यू.एस. ब्यूरो। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में अप्रवासन को अस्थाई रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर दस्तखत करेंगे।  जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 42,094 लोगों की मौत हो चुकी है और साढ़े सात लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं।

बता दें कि ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट किया, ”अदृश्य दुश्मन के हमले के मद्देनजर, साथ ही हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों को बचाने के लिए, मैं संयुक्त राष्ट्र में अस्थाई रूप से अप्रवासन को निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करुंगा। ट्रम्प के कार्यकारी आदेश का ब्यौरा फिलहाल सामने नहीं आया है। उन्होंने यह भी बताया कि वह इस आदेश पर कब हस्ताक्षर करेंगे।

साथ ही ट्रंप ने अप्रवासन वीजा को निलंबित करने की बात की है, हालांकि गौरतलब है कि भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा एक गैर-अप्रवासी वीजा है। चूंकि ट्रंप ने यह तर्क दिया है कि अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों की रक्षा करने की जरूरत है, ऐसे में गैर-अप्रवासी वीजा भी उनके निशाने पर आ सकता है।   कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में रिकॉर्ड संख्या में छंटनी हो रही है और पिछले सप्ताह 2.2 करोड़ अमेरिकी नागरिकों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है।

Related posts

ग्रेटर नोएडाः कोरोना ने छीनी नौकरी तो अपना लिया जुर्म का रास्ता, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

Shailendra Singh

वरिष्ठ नेता पद्मा शुक्ला ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, इस वजह से दिया इस्तीफा

mahesh yadav

जाकिर के खिलाफ इंटरपोल ने नहीं जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस, जाकिर ने जताई खुशी

Breaking News