September 22, 2021 1:21 pm
दुनिया Breaking News Sputnik News - Hindi-Russia

ईरान से ट्रंप की दो टूक, आग से ना खेलने की दी चेतावनी

trump 1 ईरान से ट्रंप की दो टूक, आग से ना खेलने की दी चेतावनी

वॉशिंगटन। सत्ता संभालने के बाद ही विरोधों का सामना कर रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान से सख्त लहजे में कहा है कि वो आग से खेल रहा है। वो पूर्व राष्ट्रपति ओबामा कि तरह दयालु नहीं है जो उसे माफी देते रहें।

trump 1 ईरान से ट्रंप की दो टूक, आग से ना खेलने की दी चेतावनी

ट्विटर पर चेतावनी

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “ये देश आग से खेल रहा है, मैं ओबामा जैसा दयालु नहीं हूं।” बता दें कि बता दें कि ईरान ने मीडियम रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल का टेस्ट किया था, जिसके बाद ट्रम्प ने तेहरान के मिसाइल प्रोग्राम पर रोक लगाने की बात कही थी।

बता दें कि अमेरिका ने ईरान द्वारा मिसाइल टेस्ट किए जाने के बाद सीधे तौर पर एटमी डील को खत्म नहीं की है लेकिन अमेरिका द्वारा लगातार ईरान पर दवाब बनाया जा रहा है। इतना ही नहीं मिसाइल टेस्ट किए जाने के बाद अमेरिका अब तक 13 लोगों पर प्रतिबंध लगा चुका है जबकि कई कंपनियां ब्लैकलिस्ट की जा चुकी हैं।

अमेरिका द्वारा ब्लैक लिस्ट की गई कंपनियों में ईरान, लेबनान, चीन के लोग और वो कंपनियां शामिल हैं, जिन्होंने बैलेस्टिक मिसाइल टेक्नोलॉजी हासिल करने में मदद की। ब्लैकलिस्ट की गई कंपनियों को अमेरिका या फिर US नागरिकों के साथ कारोबार करने से पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है।

Related posts

33वें जन्मदिन पर हिना खान ने ऐसे की मस्ती, तश्वीरें वायरल

Trinath Mishra

बैंक में पैसा जमा कराने जा रहा था व्यापारी, बदमाशों ने मारी गोली, लूटे 25 लाख

Pradeep sharma

डोली उठने से पहले भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, यहां क्लिक कर पढ़े सनसनीखेज वारदात

Aman Sharma