September 21, 2021 1:37 pm
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की मांग की

डोनाल्ड ट्रंप

यू.एस ब्यूरो। कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में इन दिनों हाहाकार मचा हुआ है। तीन लाख से भी ज्यादा संक्रमित मामले सामने आने के बाद अमेरिका ने भारत से मदद मांगी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की मांग की है। 

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘मैंने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। उन्होंने काफी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स बनवाई हैं। भारत इसपर गंभीरता से काम कर रहा है।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह भी इन टैबलेट्स का सेवन करेंगे। उन्होंने कहा, ‘संभव है कि मैं भी इसे लूं। हालांकि, इसके लिए मुझे पहले डॉक्टर्स से बात करनी होगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं सराहना करूंगा कि अगर भारत हमारे द्वारा ऑर्डर की गईं टैबलेट्स की खेप को जारी करेगा। उन्होंने कहा, ‘भारत ने काफी संख्या में यह टैबलेट्स बनाई हैं। उन्हें अपने अरब से अधिक लोगों के लिए इसकी जरूरत है।

 अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,00,000 हो गई है और देश में 8,100 से ज्यादा लोग इस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों पर नजर रख रहे बाल्टीमोर स्थित जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने शनिवार को ये आंकड़ें दिए। उसने बताया कि अमेरिका में संक्रमण के कम से कम 3,00,915 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 8,162 लोगों की मौत हो चुकी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर कहा है कि अगले दो हफ्ते में और मुश्किल हालात का सामना करना पड़ेगा। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘अगले दो हफ्ते बहुत,बहुत जानलेवा होने जा रहे हैं। हम दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इसका सामना करने जा रहे हैं ताकि कम से कम जिंदगियां खोएं और मुझे लगता है कि हम सफल होंगे।’ ट्रंप ने कहा कि हम एक ऐसे दौर से गुजरने जा रहे हैं जो संभवत: इस देश में पहले न देखा गया हो। मेरा मतलब है कि मुझे नहीं लगता कि देश में हमने ऐसा वक्त कभी देखा है।

Related posts

मंहगाई को लेकर सीपीआईएम का प्रदर्शन, सरकार पर मंहगाई थोपने का लगाया आरोप

Rani Naqvi

जेडीयू से बाहर हुए पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 बागी

Pradeep sharma

मातम में बदली शादी की खुशियां, सड़क हादसे में 14 बारातियों की मौत

Hemant Jaiman