September 20, 2021 10:31 pm
featured यूपी

कोरोनाकाल में चिकित्सकों ने स्वयं की परवाह किये बिना लोगों की जिंदगी बचाई : जेपी नड्डा

कोरोनाकाल में चिकित्सकों ने स्वयं की परवाह किये बिना लोगों की जिंदगी बचाई : जेपी नड्डा

लखनऊ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को आगरा में कहा कि मेरे घर में सब डॉक्टर हैं, इसलिए मुझे पता है कि डॉक्टरों की व्यथा क्या होती है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सकों ने स्वयं की परवाह किये बिना लोगों की जिंदगी बचाई। डॉक्टर कभी कॉकपिट से बाहर नहीं निकल पाता है। डेढ़ वर्ष से डॉक्टरों के परिवारों की मानसिक स्थित क्या होगी, जो हर दिन कोरोना वार्ड से हो कर वापस आते हैंै। डॉक्टर्स के सेवाभाव को कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकता है, उनके लिए संतोष ही सबसे बड़ा सर्टिफिकेट है। जेपी नड्डा आगरा में चिकित्सकों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी उपस्थित रहे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री की अनुकंपा से आज उत्तर प्रदेश 04 लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित कर चुका है। आज हमारे पास दो लाख बेड हैं, जो कोविड या उसके जैसी किसी भी महामारी से निपटने के लिए तैयार हैं। यूपी ने अब तीसरी लहर से निपटने की भी तैयारी कर ली है, किसी भी व्यक्ति को चिकित्सा के अभाव में भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 24 से 25 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में आज कोरोना पॉजीटिविटी दर न्यूनतम है।

दो लाख गांवों में हेल्थ हेल्थ वॉलंटियर्स तैनात करेगी भाजपा
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा दो लाख गांवों में हेल्थ वॉलंटियर्स तैनात करेगी। अभी तक पार्टी ने लगभग 1.80 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स डिजिटली रजिस्टर करा लिया है। इस 1.80 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स में 20 लाख डॉक्टर्स हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 1960 में नेहरु के कार्यकाल में दिल्ली में एम्स खोला गया। उसके बाद कहीं एम्स नहीं बने। जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी, तब जाकर 06 एम्स देश में और खुले। हर बूथ पर हेल्थ वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग चल रही है। हर बूथ पर दो हेल्थ किट दी जाएंगी जिसमें एक ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, इम्यूनिटी बूस्टर, एंटीजन टेस्ट किट सहित अन्य जरूरी चीजे होंगी।

एक खानदान ने मिलकर पूरे राज्य को लूटा
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एक खानदान ने मिलकर पूरे राज्य को लूटा। सपा, बसपा और कांग्रेस गुंडागर्दी अराजकता और आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को जमीन में गाड़ना, गुंडागर्दी को तहस-नहस करना और गुंडों की प्रॉपर्टी पर बुल्डोजर चलवाने वाला कोई है तो वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। आज बीजेपी के पास ईमानदार नेतृत्व है। आपने देखा होगा जितनी भर्तियां हुईं, इसमें एक रुपये की रिश्वत किसी को देनी नहीं पड़ी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति की वजह से हुआ। 2014 के बाद से ही देश में परिवर्तन चल रहा है। गरीबों के कल्याण के लिए योजनाएं चल रही हैं। चाहे वो जनधन योजना में बैंक खाते खोलने की बात हो, या फिर आयुष्मान कार्ड की बात हो, ये काम कोरोना आने के पहले से हो रहा है।

Related posts

लखनऊ: प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस ने यूपी सरकार पर बोला हमला, कहा महंगाई, बेरोजगारी चरम पर…

Shailendra Singh

भारत में घुसपैठ करते चीन की अमेरिका ने निकाली हेकड़ी, आकाश से लेकर पाताल तक बुरी तरह से घिरा चीन..

Mamta Gautam

मोदी गरीबों की रक्षा करने में अक्षम : कांग्रेस

bharatkhabar