cm yogi 4 सार्वजनिक स्थलों व कार्यक्रमों में 100  से अधिक लोग एकत्र न हों - सीएम योगी आदित्यनाथ
लखनऊ। कोविड-19 के नए स्ट्रेन के संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा है कि सार्वजनिक स्थलों व कार्यक्रमों में 100  से अधिक लोग एकत्र न हों।
उन्होंने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी तथा गोरखपुर में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ ही जिन जनपदों में कोविड-19  के 100  से अधिक केस हैं वहां विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।
सीएम ने दिया आदेश,मरीज को एंबुलेंस के लिए इंतजार न करना पड़े
मुख्यमंत्री ने आज अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के रोगों के उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोविड एवं नॉन कोविड अस्पताल स्थापित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने एंबुलेंस सेवाओं को सुचारु ढंग से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा है कि कोविड मरीज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एंबुलेंस का उपयोग नॉन कोविड  मरीजों के लिए न किया जाए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि किसी भी मरीज को एंबुलेंस के लिए इंतजार न करना पड़े।
कोविड अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करें- सीएम योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ में कोविड अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा है कि कोविड अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेजों में बेड्स की संख्या में वृद्धि की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में चिकित्सकों, पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ, आवश्यक औषधियों, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता उपलब्ध रहनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से किया जाए, कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के अधिक से अधिक कॉन्टेक्ट को चिन्हित करते हुए ऐसे लोगों की जांच कराई जाए उन्होंने टेस्टिंग कार्य में और तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में कोविड-19  की टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए, किसी भी संदिग्ध केस में अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाए।

विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर भी हुए कोरोना संक्रमित

Previous article

VIDEO: उत्तराखंड की आग बुझाने में लगे हेलीकॉप्टर, सीएम की पल-पल पर नजर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured