September 18, 2021 6:47 am
धर्म

शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें ये सामान, शनि देव हो जाएंगे कुपित

shanivar शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें ये सामान, शनि देव हो जाएंगे कुपित

नई दिल्ली। आज शनिवार का दिन है और शिन पूजा के लिए ये विशेष होता है।आज के दिन कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए।वैसे तो कोई भी सामान कभी भी खरीदा जा सकता है, लेकिन हिंदू धर्म में आज के दिन कुछ चीजों को खरीदने से जीवन पर बूरा प्रभाव पड़ता है। आईये बताते हैं ऐसी ही सामानों के बारे में-

 

shanivar शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें ये सामान, शनि देव हो जाएंगे कुपित

शनिवार को भूलकर बी लोहे का समान नहीं खरीदना चाहिए। माना जात है कि लोहे का समान खरीदने से शनि महराज नाराज हो जाते हैं।बल्कि आज के दिन लोहे का दान करना चाहिए। आज के दिन दान से शनि देव प्रसन्न होते हैं।

आज के दिन तेल खरीदने से भी बचना चाहिे।अगर तेल की जरुरत हो तो एक दिन पहले ही खरीद लें, लेकिन सरसों का तेल ना खरीदें।इस दिन सरसों का तेल दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं।

नमक शनिवार को खरीदने से बचना चाहिए।नमक अगर शनिवार को खरीदा जाए तो रोग का घर बन जाता है। शनिवार के दिन नमक खरीदने से कर्ज चढ़ता है।शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से वह रोगकारी होता है।

पुराने समय से ही कपड़े के कारोबारी, टेलर आदि शनिवार को नई कैंची नहीं खरीदते।इसके पीछे यह मान्यता है कि इस दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है। इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो किसी अन्य दिन खरीदें।

Related posts

नक्षत्र और ग्रहों में क्या अंतर है? जानें

Trinath Mishra

इंदिरा एकादशी पर बगैर चावल खाये करें पितरों का पर्तण, होंगे अनेक लाभ

Trinath Mishra

माँ कौशल्या मंदिर का सौंदर्यीकरण शुरू, भगवान राम के मातृ स्थान को मिलेगी नई पहचान

Trinath Mishra