Breaking News featured देश

डीएनडी रहेगा ‘टोल फ्री’, सुप्रीम कोर्ट ने स्टे देने से किया मना

DND डीएनडी रहेगा ‘टोल फ्री’, सुप्रीम कोर्ट ने स्टे देने से किया मना

नई दिल्ली। नोएडा दिल्ली डीएनडी फ्लाईवे को लकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्णय को बरकरार रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर स्टे देने से मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से डीएनडी टोल फ्री का निर्णय बरकार रहेगा। आपको बता दें कि 26 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डीएनडी को त्वरित रुप से टोल फ्री करने का आदेश दिया था जिसके विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। नोएडा टोल ब्रिज कंपनी लिमिटेड द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने स्टे देने से मा कर दिया है।
dnd

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर स्टे देने से मना करने के साथ ही कैग से कहा है कि वह चार सप्ताह के भीतर डीएनडी पर आय और व्यय के पूरे ब्योरे को पेश करे। ज्ञात हो कि नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से 2012 में दायर की गई याचिका की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अक्टूबर के अंत में डीएनडी फ्लाईवे को टोल फ्री करने एका आदेश दिया था। आदेश पर उच्च न्यायालय का कहना था कि डीएनडी ने प्रोजेक्ट की लागत वसूलने के बाद आगे भी वसूली जारी रखी थी जो कि नियमतः गलत है।

यह था मामला- आपको बता दें कि डीएनडी पर टोल को खत्म करने के लिए याचिका दी गई थी, जिसमें याचिकाकर्ता का कहना था कि 2001 से अब तक कंपनी अपने लागत से अधिक की वसूली कर चुकी है, इसे खत्म किया जाए। साथ ही आपको बता दें कि इस फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से मामले की सुनवाई तीन महीने के भीतर करन कोे कहा था। याचिका के अलावा कई बार डीएनडी को टोलमुक्त करने के लिए आंदोलन भी किए जा चुके हैं।

Related posts

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर  हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, एक परिवार के 5 लोग मरे

Rani Naqvi

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद के आवास पर ताली थाली बजाकर किया जोरदार प्रदर्शन,

Aman Sharma

बिहार के कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Rani Naqvi