डीएम ने जिला पंचायत कार्यालय का अचानक किया दौरा, जानिए क्या मिलीं खामियां

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को अचानक जिला पंचायत कार्यालय का दौरा किया। इस दौरान डीएम ने संपूर्ण कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण में डीएम को कार्यालय में पर्याप्त साफ-सफाई दिखाई पड़ी।

‘गोल सर्किल में खड़े किए जाएं लोग’

वहीं पंचायत कार्यालय में नामांकन के लिए कोविड-19 का पालन होता पाया गया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि जमीन पर गोले की मार्किंग की जाए जिससे ज्यादा भीड़ न इकट्ठा हो और लोग गोले यानि सर्किल में ही खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करें।

‘गाइडलाइन का हो कड़ाई से पालन’

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत चुनाव को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल और बेरिकेडिंग कराई गई है।

उन्होंने जिला पंचायत कार्यालय के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्यालय में आने जाने वाले व्यक्ति के लिए अलग अलग गेटों से प्रवेश की व्यवस्था की जाए।

इसके अतिरिक्त जिला पंचायत कार्यालय में आने वाले लोगों के लिए कड़ाई से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जाए और मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए।

कोविड को लेकर हो रही लापरवाही

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में जब से पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई है, तभी से जिला पंचायत कार्यालयों में कोविड-19 के अनुपालन की अनदेखी की खबरें सामने आ रही हैं।

काकोरी में मिली थी कई खामियां

अभी काकोरी जिला पंचायत कार्यालय में कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ने की खबरें सामने आई थीं तो वहीं दूसरी जगहों पर भी लापरवाही देखने को सामने आ रही है।

पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान कोई भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नहीं दिखाई दे रहा है। लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

इन्ही लापरवाहियों की खबरों को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सरकारी अमले के साथ लखनऊ के एक जिला पंचायत कार्यालय का औचक निरीक्षण किया है।

अब आठ मई से होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

Previous article

कोरोना के बीच फॉर्मेसी कौंसिल के पूर्व चेयरमैन ने दिया अहम संदेश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured