November 30, 2021 7:30 am
#Meerut देश यूपी

समाधान दिवस में डीएम ने कहा शिकायतों पर ध्यान दें, अधिकारी कर रहे मनमानी

dm meerut anil dhingra समाधान दिवस में डीएम ने कहा शिकायतों पर ध्यान दें, अधिकारी कर रहे मनमानी
  • संवाददाता, भारत खबर

मेरठ। तहसील मवाना में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करें। समाधान दिवस में 76 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 16 का निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के आदेश सम्बंधित अधिकारियों को दिये गये।

तहसील मवाना में जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि आमजन की समस्याओं को जानने व उनके त्वरित व गुणवत्तापरक निस्तारण के लिये तहसील समाधान दिवस एक अच्छा प्लेट फार्म है। प्राप्त शिकायतों में तहसील मवाना के ग्राम घुसेपुर के ग्रामवासियों द्वारा ग्राम में सफाई कराने की मांग की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी मवाना व जिला पंचायत राज अधिकारी मवाना को सफाई कराने के निर्देश दिये।

ग्राम बहसूमा के अमित कुमार पुत्र किशनलाल द्वारा अमलदरामद की कार्यवाही करने की मांग की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने रजिस्ट्रार कानूगों तहसील को आवश्यक कार्यवाही कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ग्राम मुबीअकपुर की फुल्ला पत्नि सुक्के खां द्वारा पक्के मकान बनवाने के प्रार्थना पत्र पर जिलाधिकारी ने पीडीडीआरडीए को जांच कर नियमानुसार आवश्यक कायर्वाही करने के लिए निर्देशित किया। ग्राम तिगरी थाना मवाना के मनोज पुत्र शौराज द्वारा दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग पर जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष मवाना को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

शिकायतें मिलीं 76, निस्तारण किया महज 16 का

इस अवसर पर कुल 76 शिकायती/प्रार्थना पत्र जिसमें से 16 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। प्राप्त शिकायतों में राजस्व की 32, पुलिस की 13, विकास की 08, बेसिक शिक्षा एक व अन्य 22 शिकायतें/प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें सम्बंधित विभागीय अधिकारी को जांच कर गुणवत्ता के साथ निस्तारण के निर्देश दिये गये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील परिसर में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में आयुर्वेद विभाग द्वारा 58, ऐलापैथी के 136 सहित यूनानी विभाग द्वारा भी शिविर लगाकर मरीजों की जांच कर निःशुल्क दवा उपलब्ध करायी गयी।

ये अधिकारी रहे मौजूद

पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजकुमार, एसपी देहात अविनाश पाण्डेय, पीडीडीआरडीए भानू प्रताप सिंह, उपजिलाधिकारी मवाना अंकुर श्रीवास्तव, तहसीलदार मवाना सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

सोशल साइट पर बेचते थे बच्चों की अश्लील सामग्री, CBI ने दो को किया गिरफ्तार

Aman Sharma

विपक्ष ने कहीं सराहा तो कहीं हुआ हमलावर

piyush shukla

वासुसेना ने पूरे किए 84 साल, लड़ाकू विमानों के साथ तेजस दिखाएगा करतब

shipra saxena