featured यूपी

हरदोई के डीएम ने किया एल-2 अस्पतालों का दौरा, दिए ये निर्देश

हरदोई के डीएम ने किया निरीक्षण

हरदोई। अस्पतालों की हकीकत जानने के लिए हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने एल-2 हास्पिटलों का दौरा किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने दवाओं और आक्सीजन की व्यवस्था देखी और चिकित्सा अधिकारी और अस्पताल के स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि मरीजों को हर हाल में समुचित इलाज मिलना चाहिए। कोविड मरीजों को किसी भी चीज की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

हरदोई समेत जिलों में आई कोरोना मरीजों की बाढ़

बता दें कि हरदोई के अलावा संपूर्ण यूपी में कहीं आक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है तो कहीं अस्पतालों में दवाओं का टोटा है। इसके अतिरिक्त कहीं कहीं पर बेड भी नहीं मिल रहे हैं। जिला प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी जिलों की स्थिति में सुधार होता दिखाई नहीं दे रहा है। विभिन्न अस्पतालों में कोविड मरीजों की बाढ़ आने से मरीजों को अस्पताल के गेट से ही बाहर लौटाया जा रहा है। उन्हें समुचित इलाज नहीं मिल रहा है।

इन जिलों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, जिसमें टॉप पर राजधानी लखनऊ बनी हुई है। यहां बीते 24 घंटे में 5187 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 14 मरीजों की मौत हुई और 6247 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। इसके अलावा कानपुर में 2153 नए मरीज, वाराणसी में 2057 नए संक्रमित, प्रयागराज में 1397 नए मरीज और गोरखपुर में 996 नए मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे में 208 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर में 208 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में लखनऊ में 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अतिरिक्त वाराणसी में 15 , प्रयागराज में 10 , कानपुर में 19 , गोरखपुर में तीन लोगों की मौत हुई है।

Related posts

Counting Day Celebrations: कोरोना को लेकर EC सख्त, 2 मई और इसके बाद विजय जुलूस पर लगाया बैन

Saurabh

संस्‍कृत शब्‍दों पर शोधपरक किताब का हुआ लोकार्पण, भागवत बोले- धर्म हमारे लिए सिर्फ ‘रिलिजन’ बनकर रह गया

Trinath Mishra

Sunny Deol Birthday: 65 साल के हुए सनी देओल, सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे हैं जन्मदिन पर बधाई

Kalpana Chauhan