featured राजस्थान

जिला कलेक्टर ने किया श्री जवाहिर चिकित्सालय का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

DM3 जिला कलेक्टर ने किया श्री जवाहिर चिकित्सालय का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

कोरोना की दूसरी लहर ने जैसलमेर में भी आतंक मचा रखा है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या डरा रही। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग पूर्ण रूप से मुस्तैदी के साथ काम कर रहे हैं। वही जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने श्री जवाहिर चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के इलाज की व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल में बेड्स बढ़ाने के निर्देश दिए।

DM ने ली मरीजों की जानकारी

इसके साथ ही DM ने कोरोना पॉजिटिव भर्ती मरीजों और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की उपलब्धता की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो मुस्तैदी के साथ काम कर मरीजों के समुचित उपचार की व्यवस्था करें। साथ ही उन्होंने तीमारदारों के लिए रजिस्टर रखने, और उनके मोबाइल नंबर लिखने, बाहर बैठने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

DM जिला कलेक्टर ने किया श्री जवाहिर चिकित्सालय का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

जिला कलेक्टर ने जिला अस्पताल के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। हालांकि वर्तमान में जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की उचित व्यवस्था है। लेकिन उन्होंने मरीजों को उपचार के संबंध में कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए पहले से सजग रहने को कहा।

‘24 घण्टे मेडिकल स्टाफ हो तैनात’

जिला कलेक्टर मोदी ने निरीक्षण के दौरान कोरोना सैंपल जांच का भी अवलोकन किया। और कोविड मरीजों के उपचार की जानकारी ली। जिसके बाद कोविड वार्डों में 24 घण्टे मेडिकल स्टाफ तैनात रखने और हमेश चिकित्सा अधिकारी उपलब्ध रहने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यहां सामाजिक दूरी की पालना करवाया जाए। और मरीजों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त स्टाफ जांच के लिए लगाने को कहा।

DM2 जिला कलेक्टर ने किया श्री जवाहिर चिकित्सालय का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

‘सामाजिक दूरी का पालन कराएं’

जिला कलेक्टर ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए की जा रही सीटी स्कैन व्यवस्था को भी देखा। जहां मरीजों के सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए एक होमगार्ड सेवक को लगाने के निर्देश दिए गए। जिला कोविड प्रभारी को जिला अस्पताल में सैंपल जांच केंद्र की मॉनिटरिंग के लिए जिला प्रशासनिक अधिकारी की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

DM OXYGEN जिला कलेक्टर ने किया श्री जवाहिर चिकित्सालय का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

जिला कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बेड्स की आवश्यकता को देखते हुए शीघ्र ही बेड्स खरीदने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उप जिला प्रमुख, जिला कोविड प्रभारी, सहायक निदेशक, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी आदि मौजूद रहे।

नरेश सोनी

जैसलमेर

Related posts

Priyanka Gandhi Corona Positive: प्रियंका गांधी एक बार फिर से हुई कोरोना वायरस से संक्रमित

Nitin Gupta

कैट का दावा- किसान आंदोलन की वजह से हुआ 14 हजार करोड़ का नुकसान, केंद्र से की मसले को जल्द सुलझाने की मांग

Aman Sharma

केंद्र सरकार ने लिया स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ा फैसला, जुर्माने के साथ होगी सजा

Rani Naqvi