Breaking News यूपी

प्रभारी डीएम को अस्पताल में मिली लापरवाही, किया गया सील

प्रभारी डीएम को अस्पताल में मिली लापरवाही, किया गया सील

लखनऊ: लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश कोरोना संक्रमित हैं। ऐसे में जिले की कमान प्रभारी डीएम रोशन जैकब के हाथों में है। इन दिनों वह कई अस्पतालों का निरीक्षण कर रही हैं और अव्यवस्थाओं पर कड़े एक्शन लिए जा रहे हैं।

न्यू सहारा हॉस्पिटल किया गया सील

लखनऊ में हरदोई रोड पर न्यू सहारा हॉस्पिटल स्थित है। यहां प्रभारी डीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें भारी लापरवाही नजर आई। कोविड मरीजों का इलाज नियम के तहत नहीं हो रहा था और उनसे निर्धारित शुल्क से ज्यादा वसूला जा रहा था। ऐसे में अस्पताल पर एक्शन लेते हुए, उसे सील कर दिया गया है।

शिकायत मिलने पर किया गया निरीक्षण

प्रभारी डीएम रोशन जैकब के पास इस अस्पताल को लेकर शिकायत आई थी। जिसके बाद उन्होंने निरीक्षण करके पूरे मामले का जायजा लिया। निर्धारित दर से ऊपर वसूली का मामला सामने आने पर अस्पताल को सील कर दिया गया है। वहां भर्ती सभी मरीजों को अन्य जगह पर स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया।

इस दौरान डीएम ने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी अस्पतालों को निर्धारित दर पर सभी कोरोना मरीजों का इलाज करना होगा। महामारी के इस दौर में वसूली जैसे गैर कानूनी काम बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

न्यू सहारा हॉस्पिटल के अतिरिक्त कई अन्य अस्पतालों का निरीक्षण किया गया। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को उचित निर्देश दिए गए। प्रभारी डीएम ने कहा कि इस महामारी के दौर में सभी को आगे आकर लोगों की मदद करनी है। अस्पताल और डॉक्टर इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Related posts

पत्नी के अवैध संबंध के शक में की युवक की हत्या

Pradeep sharma

सपा और बीएसपी प्रत्याशी के बेटों में झड़प के दौरान चली गोलियां

shipra saxena

पन्नीरसेल्वम ने बैंकों को लिखा खत, AIADMK के खातों से लेन-देन पर रोक लगाने की मांग

kumari ashu