हमीरपुरः जिला अस्पताल के निरीक्षण मे गंदगी देख भड़के जिलाधिकारी

हमीरपुर। हमीरपुर के डी एम बिशाख जी अय्यर ने आज जिला अस्पताल का निरीक्षण किया इस दौरान महिला अस्पताल के सामने रैन बसेरा में हुए अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। डीएम के निरीक्षण से अस्पताल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

सबसे पहले जिलाधिकारी ने पोषण पुनर्वास केंद्र पहुंचकर यहां भर्ती मरीजों से जानकारी ली उन्होने सीएमएस को निर्देश दिया कि बच्चों को मीनू के हिसाब से भोजन दिया जाए।इसके बाद जिला महिला चिकित्सालय पहुंचे। बता दें कि कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि रैन बसेरा का अतिक्रमण कर लिया गया है। डीएम ने महिला सीएमएस से जानकारी चाही तो वह कुछ बता नहीं सकीं। इस पर डीएम ने कहा कि अतिक्रमण है तो बता क्यों नहीं रहीं। साथ ही निर्देश दिया कि अतिक्रमण को हटवा दिया जाए। मैटरनिटी विंग का जायजा लिया और कहा कि कार्य में तेजी लाई जाए।

डीएम ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। वही अस्पताल में गन्दगी देख कर डीएम ने सीएमएस से नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल इसकी साफ सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होने वार्डों में साफ-सफाई के साथ बेडसीट प्रतिदिन बदलने की बात भी कही। अस्पताल के औचक निरीक्षण के समय मरीजों को दवाएं और इंजेक्शन बाहर से लिखने पर बाल रोग विशेषक डॉ. आर के गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश सीएमओ को दिए अस्पताल के अंदर खड़ी साइकिलें और बाइकों को देखकर नाराजगी जाहिर की। और सीएमएस कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि चोरी के डर से अंदर खड़ी किया जाता है। जिस पर डीएम ने बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाकर इन्हें अस्पताल परिसर के बाहर खड़ा रखने के निर्देश दिए।अस्पताल के शौचालय गन्दे मिलने पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएस डॉ. आर के शर्मा, सीएमएस महिला अस्पताल आर के सचान सहित तमाम लोग मौजूद रहे।​

  -सन्तोष चक्रवर्ती