अवध बस स्टेशन पर पहुंचे जिलाधिकारी, किया औचक निरीक्षण
डीएम का औचक दौरा

लखनऊ: कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। शनिवार को कुछ ऐसा ही अवध बस स्टेशन पर देखने को मिला। जब जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का हो पालन

जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़े सभी प्रोटोकॉल फॉलो होने चाहिए। इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही से बचने का भी निर्देश दिया।

पिछले कुछ दिनों से लगातार नई स्ट्रेन देखने को मिल रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इस को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मोर्चा संभाल लिया है।

अवध बस स्टेशन पर पहुंचे जिलाधिकारी, किया औचक निरीक्षण

डीएम लखनऊ

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य

जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण में कहा कि सभी के चेहरे पर मास्क लगा होना चाहिए। इसके साथ ही आपस में उचित दूरी का भी ध्यान रखना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग और अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की ट्रैकिंग भी सही तरीके से की जाएगी।

दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में कोविड-19 के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और टेस्टिंग भी करने के निर्देश दिए हैं। सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी करने के निर्देश दिए हैं, जिससे वायरस अन्य जगहों पर न फैल सके।

तेजी से बढ़ रहे नए केस

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इन दिनों काफी चौकन्ना नजर आ रहा है। 28 मार्च को होली का त्यौहार है। इस दौरान लोग भारी संख्या में प्रदेश में दाखिल होंगे। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए कई कदम उठाए जा रहे हैं, जिनमें रैंडम टेस्टिंग सबसे प्रमुख है।

मास्क ना लगाने वालों का चालान कटना भी शुरू हो गया है। लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर जिला अधिकारी तक लोगों से नियमों का पालन करने की बात कह रहे हैं।

बरेली: SRMS मेडिकल कॉलेज में चार दिवसीय कॉन्‍फ्रेंस वर्कशॉप, ICU समेत इन विषयों पर प्रशिक्षण

Previous article

विश्व मानता है नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता का लोहा: सीएम तीरथ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.