featured देश बिज़नेस राज्य

डीएलएफ के अध्यक्ष की भव्य बेटी ने लुटियंस क्षेत्र में खरीदा 477 करोड़ का बंगला

dlf, chairman, grand daughter, bungalow, lutyen zone, delhi

नई दिल्ली। दिल्ली की जमीन पर अब तक की सबसे बड़ी डील हुई है। इस डील में एक बंगले की कीमत 476.50 करोड़ लगाई गई है। इतना ही नहीं इस डील में रजिस्ट्री ही 22 करोड़ है। ये बंगली 7,143 वर्ग मीटर के प्लॉट पर बना है। इस डील में सबसे हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि जिसने ये बंगला खरीदा है उसे इसकी किमत अभी भी कम लग रही है उसे अभी भी ये बंगला सस्ते में मिल गया है। अगर इस बंगले की कीमत सर्किल रेट के हिसाब से लगाए तो इसकी कीमत 554 कोरड़ बैठ रही है। जिसके मुताबिक खरीदने वाले को ये बंगला 77.5 रूपये सस्ता पड़ा है।

dlf, chairman, grand daughter, bungalow, lutyen zone, delhi
bungalow lutyen zone delhi

बता दें कि इस डील को लेकर अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर दिल्ली में इतनी बड़ी कीमत पर बंगला खरीदने वाला शख्स है कौन। तो चलिए आपके इस सवाल का जबाव दे देते हैं। दरअसल इस बंगले को खरीदने वाली डीएलएफ के चेयरमेन के पी सिंह की ग्रैंड डॉटर अनुष्का सिंह है। जिन्होंने लुटियंस बंगलो जोन के पृथ्वीराज रोड पर एक बंगले को 476,50 कोरड़ में खरीद कर सबसे मंहगी डील की है। ये कीमत अभी तक एनसीआर में दी गई सबसे बड़ी कीमत है।

वहीं लुटियंस बंगलो जोन का ये बंगला दिवंगत एयर चीफ मार्शल प्रताप चंद्र लाल का परिवार बेच रहा है। 7,143 वर्ग मीटर के प्लॉट पर बिल्ट अप एरिया 780 वर्ग मीटर का है। यह प्लॉट 6.36 लाख प्रति वर्ग मीटर के रेट पर बेचा जा रहा है। 22 करोड़ की स्टांप ड्यूटी का भुगतान बंगला बेचने वाले करेंगे। गौरतलब है कि के पी सिंह की बेटी रेणुका तलवार ने भी पिछले साल इसी इलाके में एक बंगला खरीदा था, जिसके लिए उन्होंने 435 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इस प्रॉपर्टी को टीडीआई इन्फोकॉर्प के मैनेजिंग डायरेक्टर कमल तनेजा ने बेचा था।

Related posts

Breaking News

शहर में सीएम का औचक निरीक्षण, जानें कैसे लगाई अधिकारियों की क्लास?

Saurabh

महंगाई हटाओ महारैली:  राहुल गांधी बोले- पूंजीपति चला रहे देश, जनता को दर्द हो रहा है

Saurabh