अयोध्या में दीपावली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने किए रामलला के दर्शन

उत्तर प्रदेशः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते रोज से अयोध्या के दौरे पर हैं। आज दिवाली की सुबह ही योगी आदित्यनाथ ने रामजन्म भूमि जाकर रामलला के दर्शन किए। आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी हनुमान गढ़ी पहुंचे थे।योगी ने वहां बजरंग बली के दर्शन किए। गौरतलब है कि सीएम का आगें का कार्यक्रम दिगंबर अखाड़ा और सरयू घाट जाने का है।इसके बाद में योगी दिवाली मनाने के लिए गोरखपुर पहुंचेंगे।

 

अयोध्या में दीपावली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने किए रामलला के दर्शन
अयोध्या में दीपावली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने किए रामलला के दर्शन

इसे भी पढ़ेःउत्तर प्रदेशः मैनपुरी में रॉकेट लॉन्चर मिलने से मचा हड़कंप

बता दें कि सीएम योगी गोरखपुर में वनटांगिया समुदाय के साथ दिवाली मनाएंगे। सीएम पिछले कई सालों से इस समुदाय के गांव पहुंचकर दिवाली मनाते हैं। इस बार भी समुदाय के लोग उनके आने को लेकर उत्साहित हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले साल गोरखपुर के पांच वनटांगिया गांव, महाराजगंज और गोंडा के कई वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम घोषित किया।

गोरखपुर में मौजूद वनटांगिया गांव तिकोनियां नंबर तीन की रहने वाली 23 वर्षीय शगुनी के मुताबिक, ‘हमने महाराज जी के स्वागत के लिये सरस्वती वंदना और सफाई को आधार बनाते हुये गीत तैयार किए हैं’। शगुनी ने कहा कि हमारे लिए दिवाली का मतलब महाराज योगी आदित्यनाथ होते हैं।उन्होंने बताया कि महाराज जी ने जब 20 साल पहले आना शुरू किया तभी से हम दीपावली का त्योहार मना रहे हैं।

सीएम ने मंगलवार को अयोध्या में भव्य तरीके से दीपावली का त्यौहार मनाया

मालूम हो कि इससे पहले सीएम ने मंगलवार को अयोध्या में भव्य तरीके से दीपावली का त्यौहार मनाया।योगी अयोध्या के राम की पैड़ी पर दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। अयोध्या हेलीपैड पर सीएम योगी ने भगवान श्री राम सीता स्वरूप का स्वागत किया था। और राम कथा पार्क में राज्याभिषेक किया था। इस उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में कोरिया गणराज्य के प्रथम महिला किम जोंग सुक, समेत प्रदेश के राज्यपाल राम नईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह कैबिनेट के कई मंत्री उपस्थित रहे।

महेश कुमार यादव