untitled 33 जिलाधिकारी हज हाउस एवं कैन्सर इन्स्टीट्यूट का किया निरीक्षण

लखनऊ :कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मिले इसके लिए जिलाधिकारी रोजाना नए नए कदम उठा रहे हैं। जिसके तहत जनपद में कोविड-19 के रोगियों के संस्थागत चिकित्सीय उपचार की क्षमता को बढ़ाए जाने के लिए हज हाउस पहुंचे। यहाँ पर हिन्दुस्तान एरोनोटिक लिमिटेड एवं राज्य सरकार के सहयोग से 255 शय्या क्षमता का एल-3 फैसिलिटी युक्त कोविड हास्पिटल स्थापित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कोविड हास्पिटल स्थापना हेतु लगे अधिकारियों व विशेषज्ञों के साथ हज हाउस में निर्माणाधीन कोविड हास्पिटल का निरीक्षण करने के साथ ही बैठक कर कोविड हास्पिटल को अविलम्ब शुरू किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों के दिये ताकि शीघ्रातिशीध्र कोविड हास्पिटल का संचालन शुरू कर जनपद लखनऊ के कोविड रोगियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जा सके।

हज हाउस में 255 बेडेड एल-3 और कैन्सर इन्स्टीट्यूट में 100 बेडेड एल-2 कोविड हास्पिटल को अविलम्ब शुरू करने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने बताया कि इस कोविड हास्पिटल को पूर्ण रूप से आक्सिजनाइज्ड 255 शय्या के साथ स्थापित किया जा रहा है। जिसमें 100 एच.एफ.एन.सी. एवं 25 वैन्टिलेटर भी स्थापित किये जा रहे हैं। रोगियों के बेहतर उपचार के लिये दवाइयों, चिकित्सकों और आवश्यकतानुसार पैरामेडिकल स्टाफ की भी तैनाती की जा रही है।

आगामी 10 दिन के अन्दर इस कोविड हास्पिटल को संचालन हेतु पूर्ण रूप से तैयार करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों के तिमारदारों तक रोगियों की दैनिक स्थिति के विषय में जानकारी दिये जाने की व्यवस्था भी की जा रही है।

वहीं हज हाउस के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी चक गंजरिया स्थित कैन्सर इन्सिटीट्यूट पहुंचे। जिलाधिकारी ने कैन्सर इन्स्टीट्यूट में स्थापित किये जा रही एल-2 फैसिलिटी कोविड हास्पिटल के परिसर का घूमकर जायजा लिया। उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि यहां पर 100 बेड का एल-2 फैसिलिटी कोविड हास्पिटल के संचालन हेतु सभी व्यवस्थायें आगामी एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण कर ली जायें।

विशेषकर कोविड रोगियों के बेहतर उपचार के लिये आवश्यक इक्यिुपमेन्ट, दवाइयों आदि की उपलब्धता भी सुनिश्चित कर ली जाये। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमर पाल सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय भटनागर , निदेशक डॉक्टर शालिन व मेडिकल एक्सपर्ट टीम समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

प्रदेश में अब तक सर्वाधिक 298 मौत, 35156 कोरोना के नए मामले

Previous article

राजधानी में ऑक्सीजन को लेकर संकट बरकरार तड़प रहे मरीज, नहीं मिल रही ऑक्सीजन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.