September 25, 2021 3:33 pm
featured यूपी

लखनऊ: काकोरी में घर के बंटवारे को लेकर खूनी संघर्ष, सगे भाई पर कुल्‍हाड़ी से वार

लखनऊ: काकोरी में घर के बंटवारे को लेकर खूनी संघर्ष, सगे भाई पर कुल्‍हाड़ी से वार

लखनऊ: काकोरी थाना क्षेत्र में उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब घर के बंटवारे को लेकर दो भाइयों के विवाद ने खूनी संघर्ष का विकराल रूप ले लिया। इसमें एक भाई ने दूसरे पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसके बाद आरोपित घटनास्थल से फरार हो गया। फिलहाल, पुलिस ने जख्मी युवक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

लंबे समय से चल रहा विवाद

दरअसल, काकोरी थानाक्षेत्र के बेहटा गांव में रविवार को दो भाइयों के बीच बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद गुस्साए भाई ने अपने दूसरे भाई पर जानलेवा हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक, रामबाबू साहू का गांव में पुश्तैनी मकान है। उसका बड़ा भाई जय किशन साहू मकान पर कब्जा करना चाहता है। इसको लेकर दोनों भाईयों के बीच एक लंबे अरसे से अनबन चल रही थी।

नाते-रिश्तेदार ने कई बार पहल कर दोनों के विवाद को सुझलाने का प्रयास किया, इसके बावजूद बात नहीं बनी। रामबाबू की पत्नी पूनम ने बताया कि, सुबह जय किशन साहू जमीन और मकान में हिस्सेदारी की मांग को लेकर उसके पति से गाली-गलौज करने लगा। जब उसके पति ने विरोध किया तो आरोपित घर में तोड़फोड़ करने लगा। इसके बाद आस-पास के लोग निकल आए लेकिन वह दूर से तमाशा देखते रहे। जब रामबाबू घर से बाहर निकला तब आरोपित ने घर में रखी कुल्हाड़ी उठा ली और अपने सगे भाई के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला कर वहां से फरार हो गया।

घायल की पत्‍नी ने दी तहरीर

पूनम ने बताया कि, पति को खून से तड़पता देख उसने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने रामबाबू को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, रामबाबू के सिर पर 17 टांके लगे हैं। उसकी हालत नाजुक बनी है। इसके बाद रामबाबे की पत्नी ने काकोरी थाने में अपने जेठ के खिलाफ तहरीर दी है।

फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में काकोरी इंस्पेक्टर का कहना है कि जमीन विवाद के लेकर दो भाइयों में विवाद हुआ है। पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर आई है। पुलिस गांव वालों से भी पूछताछ कर रही है।

Related posts

मुख्यमंत्री तीरथ के जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश, जानिए जनप्रतिनिधियों को लेकर क्या कहा?

Saurabh

शुत्रुघ्न सिन्हा ने ओरओपी को लेकर अपनी ही पार्टी पर खड़े किए सवाल

shipra saxena

PM ने मुम्‍बई में रिपब्लिक टीवी सम्‍मेलन को किया संबोधित

mahesh yadav