Breaking News featured देश

नीति आयोग की बैठक में किसानों की आय बढाने और आयुष्मान भारत पर चर्चा

niti Ayog नीति आयोग की बैठक में किसानों की आय बढाने और आयुष्मान भारत पर चर्चा

नई दिल्ली। रविवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक आहुत हुई है। इस बार की इस बैठक में गैरभाजपाई राज्यों के प्रतिनिधि भी शामिल होने पहुंचे हैं। इसके साथ ही इस बार की इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडु, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्र बाबू नायडू, असम सीएम सर्वानंद सोनोवाल, यूपी के मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ, बिहार सीएम नीतीश कुमार के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद है।

niti Ayog नीति आयोग की बैठक में किसानों की आय बढाने और आयुष्मान भारत पर चर्चा

किसानों की आय और आयुष्यमान भारत पर चर्चा

इस बार की चौथी गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मोदी सरकार के महात्वाकांक्षी प्रॉजेक्ट ‘आयुष्मान भारत’ और किसानों की आय कैसे बढ़ाई जाए इसपर चर्चा कर इस सभी से सुझाव भी मांगे गए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन, डिजिटल लेनेदेन और कौशल विकास जैसी नीतिगत मुद्दों पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

इसके साथ ही इस बैठक के पहले ही पीएम मोदी ने साफतौर पर इस बैठक को लेकर एक ट्वीट कर इस बार की बैठक के मुख्य विचारणीय तथ्यों का जिक्र किया था।

मोदी सरकार ने कई बार इस तरह के मंचों पर किसानों की आय बढ़ाने और किसानों के कल्याण को लेकर चर्चाएं के साथ कई योजनाओं को क्रियान्वित किया है। किसानों के हितों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य और विजन बिलकुल साफ और स्पष्ट है। नीति आयोग की बैठक के शुरूआत में ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे पास योग्यता, क्षमता और संसाधनों की कमी नहीं है। यह मीटिंग लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को लेकर हुई है। यह इस बैठक की जिम्मेदारी है कि हम उनकी आकांक्षाओं को पूरी करें।

Related posts

राज्यसभाः सदन के नेता जेटली के बीमारी उबरने और सदन में वापस आने पर मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त की

mahesh yadav

कास्टिंग काउच हर क्षेत्र में हो रहा, ये समाज का कड़वा सच: रेणुका चौधरी

Rani Naqvi

महिला स्पेशल बूथ पर जल्द शुरु होगा टीकाकरण, जानिए क्या है तैयारी

Aditya Mishra