August 16, 2022 10:30 am
featured यूपी

दिव्यांग अभ्यर्थियों का आरक्षण को लेकर 90 दिनों से धरना जारी, 69000 शिक्षक भर्ती का मामला

दिव्यांग अभ्यर्थियों का 90 दिनों से धरना जारी, 69000 शिक्षक भर्ती का मामला

प्रयागराज: दिव्यांग अभ्यर्थी प्रयागराज में पिछले कई दिनों से धरना दे रहे हैं। 69000 शिक्षक भर्ती में 4% आरक्षण का हक ना मिलने के कारण यह प्रदर्शन हो रहा है। पिछले 90 दिनों से उनका शिक्षा निदेशालय पर धरना जारी है।

सभी अधिकारियों से लगाई मदद की गुहार

इस मामले में अभ्यर्थियों ने हर संभव प्रयास किया। उन्होंने जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, सांसद, विधायक, मंत्री, महानिदेशक से मुलाकात करके अपनी समस्या बताई।

दिव्यांग अभ्यर्थियों का 90 दिनों से धरना जारी, 69000 शिक्षक भर्ती का मामला

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को तीन बार और मुख्यमंत्री को दो बार इस अन्याय के बारे में अवगत कराने का प्रयास किया गया। सभी विभागों की तरफ से उन्हें आश्वासन मिल रहा है लेकिन अभी भी इस पर कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया गया।

जब तक हक नहीं मिलता, धरना जारी

पिछले कई दिनों से धरना दे रहे सभी दिव्यांग अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों पर डटे रहने की बात कही। प्रदेश के अलग-अलग भाग से सभी छात्र यहां इकट्ठा हुए हैं। जिनमें धनराज कुमार यादव, प्रदीप शुक्ला, राघवेंद्र, कौशल किशोर, दिलीप कुमार, आशीष पांडे, शरद अग्रहरि जैसे कई शामिल हैं। इन सभी के अनुसार यह पूरा मामला पिछले कई महीने से कोर्ट में चल रहा है। जिस पर कोई बड़ी बदलाव की स्थिति नहीं दिख रही है।

शारीरिक रूप से दुर्बल के सभी दिव्यांग अभ्यर्थी 14 दिसंबर से बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा निकाली गई 69000 शिक्षक भर्ती से जुड़े मामले में धरना दे रहे हैं। इनकी मांग है कि इन्हें आरक्षण के हिसाब से उचित सीटें दी जानी चाहिए।

Related posts

वाड्रा के दफ्तरों पर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, कांग्रेस ने बोला मोदी सरकार पर हमला

mahesh yadav

किंग खान ने छुए ममता के पैर, फैन्स देखकर हुए गदगद

Breaking News

संस्कृत ज्ञान-विज्ञान एवं संस्कारों की भाषा

Shailendra Singh