November 29, 2021 6:13 pm
Breaking News देश भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

दिग्विजय सिंह कमलनाथ सरकार को कर रहे ‘हिलाने’ की कोशिश

bjp leader, target, digvijay singh, congress, pm modi, Lokendra Parasar

धार। मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर आरोप लगाया है कि दिग्विजय सिंह स्वंय को प्रदेश में पावर सेंटर के रूप में स्थापित कर कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि दिग्वियज सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों को हाल ही में पत्र लिखकर तबादलों और अन्य कार्यो के बारे में लिखे गये उनके पत्रों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मांगी थी।

उन्होंने सभी मंत्रियों से मिलने के लिये 31 अगस्त तक समय देने का आग्रह किया था, ताकि वह जान सकें कि उनकी सिफारिशों पर क्या कार्रवाई की गई है. सिंह साल 1993 से 2003 तक लगातार 10 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इस मामले को लेकर सिंघार ने रविवार को सोनिया गांधी को पत्र भेजा. इसे मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के विभिन्न गुटों के बीच चल रही रस्साकशी के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सोनिया को इस तरह का पत्र लिखे जाने के बारे में पूछे जाने पर सिंघार ने कहा, ”हां, मैंने सोनियाजी को पत्र लिखा है. इसमें गलत क्या है.” सिंघार ने सोनिया गांधी लिखे पत्र में कहा है, ”बड़े ही दुःख के साथ आपको यह अवगत कराना पड़ रहा है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को पार्टी के ही कद्दावर नेता और सांसद दिग्विजय सिंह अस्थिर कर स्वंय को मध्य प्रदेश में पॉवर सेंटर के रूप में स्थापित करने में जुटे है. वह लगातार मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों को पत्र लिखकर और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर रहें हैं. ये पत्र मजबूत विपक्षी दलों के लिए मुद्दे बन जाते हैं. दिग्विजय सिंह के पत्र को लेकर विपक्ष आए दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी सरकार को घेरने के असफल प्रयास में लगा रहता है।”

Related posts

जम्मू: पाकिस्तीन की गोलीबारी में अब तक 11 लोगों की मौत, BSF ने दिया मुंह तोड़ जवाब

rituraj

सीएम शिवराज पर सिंधिया का जोरदार वार, कहा ‘क्षमा याचना यात्रा’ निकाले सीएम

Ankit Tripathi

लोकतंत्र के मंदिर को गंदा करने की पाक ने रची थी नापाक साजिश

Rani Naqvi