कोविड-19 की जागरूकता के लिए होगा संवाद कार्यक्रम, सीएम और राज्यपाल की उपस्थिति

लखनऊ: कोविड-19 की बढ़ती तादाद सरकार के लिए चिंता का विषय बनती जा रही है। इसी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे।

शाम 5:00 बजे प्रवर समिति की बैठक

शनिवार शाम 5:00 बजे प्रवर समिति की बैठक आयोजित की जा सकती है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे। इस पूरे कार्यक्रम में बढ़ते खतरे और संक्रमण पर रोकथाम लगाने के लिए विचार विमर्श किया जाएगा। आम जनता की भागीदारी और जागरूकता पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही जा सकती है।

शाम 6:30 बजे टीम-11 के साथ बैठक

कोविड-19 की जागरूकता के लिए दृष्टिगत संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उपस्थित रहेंगी। इस संवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों में जागरूकता को फैलाना है। यह कार्यक्रम लखनऊ स्थित राजभवन में शाम 6:30 बजे होगा।

इसमें राजनीतिक दलों के अध्यक्ष और कई अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहेंगे। सभी पार्टियों को भी आगे आकर सहयोग करना होगा, इसी के तहत राजनीतिक दलों से भी बैठक में बातचीत होगी। इस बैठक में राजनीतिक दलों के अध्यक्ष, विधानमंडल के दोनों सदनों के सभी पार्टियों के प्रमुख नेता भी मौजूद होंगे।

12 अप्रैल को महापौर, 13 को धर्मगुरु

12 अप्रैल को सभी महापौरों, पार्षदों, चेयरमैनों समेत स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ होगा संवाद किया जायेगा। वहीं 13 अप्रैल को धर्मगुरुओं से बातचीत करके कोविड के प्रति जागरुकता फैलाने की अपील की जायेगी। सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी से संक्रमण पर लगाम लगाने की कोशिश में है।

बीते 24 घंटे में प्रदेश में 9695 मामले सामने आए तो वहीं राजधानी लखनऊ में 2934  कोरोना के नए मरीज मिले हैं। आंकड़ा हर दिन लगातार बढ़ता जा रहा है। रोकथाम के लिए कई निर्देश भी जारी किए गए हैं, ऑफिस में 50 प्रतिशत लोगों की मौजूदगी और नाइट कर्फ्यू को प्रभावी बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक को हुआ कोरोना, शहर में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

Previous article

उत्तराखंड: कोरोना का कहर, 748 नए केस की पुष्टि, 5 की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.