यूपी

मथुरा में हुआ डायल 100 का शुभारंभ

dial 100 mathura मथुरा में हुआ डायल 100 का शुभारंभ

मथुरा। समाजवादी सरकार की महत्वकांक्षी योजना डायल 1oo का मथुरा में आगाज हो गया। जिसके लिए मथुरा प्रशासन ने एक समारोह भी आयोजित किया, जिसमें सपा सरकार की कई योजनाओं का भी समाहित कर उनके होने वाले लोगो को लाभान्वित किया। जिसमें मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे गए।

dial-100-mathura

वही श्रम विभाग द्वारा कुछ लोगों को साइकल के साथ-साथ समाज कल्याण विभाग ने भी गरीब कन्याओं की शादी के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभकरों योजनओं से मिलने वाली धन राशि के चेक भेंट किए। वही सरकार द्वारा मथुरा पुलिस को भेजी गई 49  डायल 100 की गाड़ियों को भी मथुरा के एसएसपी मोहित गुप्ता और डीएम निखिल गुप्ता  और सपा के निष्कासित रहे एमएलसी उदयबीर सिंह के साथ संजय लाठर ने भी हरी झंडी दिखाकर गाड़ियों को जिले के अन्य थानों के लिए रवाना किया। जिसके बाद एसएसपी ने कहा की ये गाड़ियां जिले में होने वाली किसी भी घटना के वाद पीड़ित द्वारा की गई डायल 100 को कॉल वाद दस मिनट में ही पुलिस मौके पर होगी और पुलिस तुरंत ही पीड़ित की मदद कर सकेगी।

इन गाड़ियों को नेशनल हाइवे और यमुना एक्सप्रेस वे पर भी लगाया जाएगा। जिससे इनपर होने वाली घटनाओं पर रोक लग सकें। कार्यक्रम में सपा नेता जगदीश नौहबार ने भी कहा की हमारी सरकार की बहुत ही अच्छी पहल है और डायल 100 से होने वाली घटनाओं को 100 प्रतिशत रोक लगा सकेगी।

rp_anshul-sharma_mathuraअंशुल शर्मा, संवाददाता

Related posts

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण जेल से हुए रिहा

rituraj

प्रयागराज का यह समाजसेवी लगाएगा इतने हजार वृक्ष

Shailendra Singh

सपा अध्यक्ष अखिलेश का आरोप- घोटालों की कमाई में जुटी योगी सरकार

Shailendra Singh