February 5, 2023 12:34 am
#Meerut देश यूपी

व्यापारियों की समस्या का निदान प्रशासन की पहली जिम्मेदारी: अनिल ढींगरा

dm meerut anil dhingra 1 व्यापारियों की समस्या का निदान प्रशासन की पहली जिम्मेदारी: अनिल ढींगरा

मेरठ। जिला व्यापार बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि जिला व्यापार बन्धु का गठन व्यापारियों की समस्याओ से अवगत होकर उसके गुणवत्ता परक निस्तारण के उद्देश्य किया गया है। उन्होने कहा कि व्यापारियों की समस्या का निदान करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। उन्होने बैको द्वारा छोटे नोट व सिक्को के लेने के सम्बन्ध में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा दिए गए निर्देशों को प्रदर्षित कराने के लिए एलडीएम को निर्देषित किया। इस अवसर पर 19 प्रकरणों पर चर्चा की गई।

जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी अनिल ढंीगरा ने मेरठ होटेलियर्स एण्ड रेस्टोंरेट एसोसिऐषन के महामंत्री विपुल सिंघल द्वारा आॅकेजनल बार लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया के सरलीकरण की मांग पर जिला आबकारी अधिकारी को मामले में व्यापारियों की हरसंभव मदद  करने के लिए निर्देषित किया।

जिलाधिकारी ने उ0प्र0 उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रान्तीय वरिष्ठ महांमत्री लोकेश कुमार द्वारा दुकान और वाणिज्य अधिष्ठान के रजिस्ट्रेशन नवीनीकरण के लिए आ रही परेशानियों की तरफ ध्यान आकश्ट किया गया जिस पर जिलधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को मामले की जाँच कर आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देषित किया गया।

जिलाधिकारी ने मेरठ डिस्टी0 संघ के अध्यक्ष विनेश जैन द्वारा इण्डस्ट्री को इलैक्ट्रिसिटी डयूटी रिफंड में आ रही परेषानियो के निस्तारण की मंाग पर सम्बन्धित अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि इलैक्ट्रिसिटी डयूटी छूट मांत्र औद्यौगिक इकाइयों को ही प्रदान की जाती है, व्यापारिक इकाईयों (मर्चेन्ट इकाईयो को नही प्रदान की जाती।

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ईषा दुहन, उपायुक्त वाणिज्य कर संजय कुमार, उपायुक्त उद्योगए वी0 के0 कौषल, लीड बैंक मैनेजर संजय कुमार, अधिषासी अभियन्ता, एमडीए, डी0सी0 तोमर, उ0प्र0 पेन्टस व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव कुमार, इन्द्राचैक व्यापार संघ के महांमत्री उमेन्द्र गुप्ता, मेरठ डिस्टी0 संघ के अध्यक्ष विनेष जैन, मेरठ होटेलियर्स एण्ड रेस्टोंरेट एसोसिऐषन के महामंत्री विपुल सिंघल, मेडिकल एसोसिऐषन के महामंत्री रजनीष कौषल,  अखिल  भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित अत्री इंचैली के इसरार सिददकी, पी0डब्लूडी0 के सहायक अभियन्ता महेष बालियान आवासविकास परिशद के सहायक अभियन्ता पिंकू गौतम सहित अन्य अधिकारी गण व व्यापारी बन्धु उपस्थित रहें।

Related posts

कोयले की कमी से दिल्ली में हो सकती है बत्ती गुल, दिल्ली सरकार ने जारी की चेतावनी

Neetu Rajbhar

सोशल मीडिया पर छाये मायावती के भतीजे आकाश आनंद, जानिए क्या है माजरा

Aditya Mishra

नरसिंह के पिता को बेटे के बेदाग होने का भरोसा

bharatkhabar