da98ebae 6b84 4c0a 843a 7c1b43ebdd37 दिया मिर्जा ने पुरूष कलाकारों की उम्र को लेकर कंसा तंज, जानें महिला कलाकारों को क्या कहा-
फाइल फोटो

बाॅलीवुड। फिल्म इंडस्ट्री आए दिन चर्चाओं में बनी रहती है। किसी न किसी कलाकार की तरफ से कोई न कोई ऐसी खबर सुनने को मिल जाती है जो बाकी सब से बिल्कुल अलग हटकर होती है। कलाकार अपनी बयानबाजी के चलते सुर्खियों में बने रहना पसंद करते हैं। इसी बीच आज बाॅलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दिया मिर्जा की तरफ से खबर आ रही है। उन्होंने उन एक्टर्स पर तंज कसा है, जो मिडिल एज होने बावजूद अपने से छोटे उम्र के किरदार को निभाते हैं। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में जवान और सुंदर एक्ट्रेस का पक्ष रखा जाता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने बॉलीवुड पर पुरुष कलाकारों का दबदबा बताया है। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में 50 साल के कलाकार के अपॉजिट 19 साल की एक्ट्रेस के बीच रोमांस दिखाया जाता है।

सुंदरता का विचार हमेशा युवावस्था से जुड़ा होता है-

बता दें कि एक इंटरव्यू में दीया मिर्जा ने कहा कि यह बहुत ही अजीब है कि मिडिल एज एक्टर के अपॉजिट एक टीनेज एक्ट्रेस को रखा जाता है। लेकिन ये होता है, क्योंकि इंडस्ट्री पर पुरुषो को प्रभुत्व है। ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “इस मामले का दुर्भाग्यपूर्ण सच यह है कि महिला के पुराने किरदारों के लिए कहानियां नहीं लिखी जाती हैं, एक बड़े आदमी को छोटे किरदार निभाते हुए देखना और भी दुर्भाग्यपूर्ण है। दीया मिर्जा ने आगे कहा,”सुंदरता का विचार हमेशा युवावस्था से जुड़ा होता है। मुझे लगता है कि इसलिए युवा चेहरों का इस्तेमाल करने में बड़ी दिलचस्पी है। उन्होंने कहा,”इसको समाप्त करने की कड़ी में एक्ट्रेस नीना गुप्ता सबसे आगे हैं। उन्होंने खुलेआम कहा है कि ऐसे एक से ज्यादा लोगों की जरूरत है, ‘मैं एक कलाकार हूं। मुझे मेरी नौकरी से प्यार है, कृप्या मुझे कास्ट करो। शुक्र है कुछ इंटरेस्टिंग फिल्ममेकर्स ने उन्हें लीड रोल में कास्ट करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी उम्र की सीमा को हराया है।

इंडस्ट्री पर पुरुषों का प्रभुत्व- दीया मिर्जा

दीया मिर्जा ने आगे कहा,”लेकिन बहुत सारी मिडिल एज एक्ट्रेस हैं जो संघर्ष कर रही हैं और उन्हें कास्ट नहीं किया जा रहा है क्योंकि फिल्म की कहानियां उनके लिए नहीं लिखी जा रही। इंडस्ट्री पर पुरुषों का प्रभुत्व है। उम्रदराज कलाकार के अपॉजिट छोटी उम्र की एक्ट्रेस को पेश किया जाता है। यह बहुत ही अजीब है कि 50 प्लस कुथ एक्टर के अपॉजिट 19 साल की एक्ट्रेस को खड़ा किया जा रहा है।

क्या एकता कपूर करने वाली हैं शादी या ये पोस्ट का नई वेब सीरीज का इशारा?

Previous article

इशा गुप्ता ने ली बाथरूम में बिकिनी सेल्फी, फैंस में मचा तहलका!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.