September 18, 2021 9:11 am
धर्म

2 अगस्त 2021: आज का राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

aaj-ka-rashifal-
मेष राशि
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं।
वृष राशि
शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा।  आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।
मिथुन राशि
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं।
कर्क राशि
कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं। लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है। आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगी।
सिंह राशि
सेहत अच्छी रहेगी। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक्त है। जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है।
कन्या राशि
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो।
तुला राशि
दोस्त सोशल मीडिया पर आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आर्थिक तौर पर सुधार के अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें।
वृश्चिक राशि
सेहत की तरफ़ ज़रा ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है । आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा।
धनु राशि
तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक्त बच्चों के साथ गुज़ारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज्यादा ताक़तवर और भावनात्मक लोग हैं। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।
मकर राशि
आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना।  इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है।
कुंभ राशि
ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें। इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा।
मीन राशि
अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। पैसा अचानक आपके पास आएगा। ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें आपकी ज़रूरत है। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें।

Related posts

गोवर्धन में उमड़ा आस्था का जन सैलाब साथ ही शुरु हुआ मुड़िया मेला

Srishti vishwakarma

सावन का आखिरी सोमवार है बेहद खास, ऐसे बरसेगी शिव जी महिमा

mohini kushwaha

नवरात्रि पर विशेष: उपवास रखते हैं तो एक बार इसे जरूर पढ़ें, आपको मिलेगी नई दिशा

bharatkhabar